DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मां परमज्योति धाम से चांदी का मुकुट व स्वर्णाभूषण चोरी

जहानागंज थाना क्षेत्र के ताड़ी गांव में स्थित वर्षो पुराने मां परम ज्योति धाम पर शनिवार रात चोरों ने धावा बोल दिया। रात करीब ढाई बजे मंदिर में घुसे चोरों ने मां परम ज्योति की कांस्य प्रतिमा पर चढ़ाया गया चांदी का मुकुट, सोने का एक जोड़ी कंगन व अन्य स्वर्णाभूषण चुराये और बड़े आराम से फरार हो गये।

घटना की जानकारी मिलने पर रविवार सुबह क्षेत्र के सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर पर जुट गये। वहां पुलिस भी पहुंची और छानबीन में जुट गयी। चोरी के संबंध में पुलिस ने एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। मंदिर में हुई चोरी की घटना को वहां की समिति के विवाद से भी जोड़ा जा रहा है।

जहानागंज थाना क्षेत्र के ताड़ी गांव में वर्षो पुराना मां परमज्योति का मंदिर है। यहां प्रतिदिन क्षेत्र से सैकड़ों श्रद्धालु दर्शन-पूजन करने आते हैं। मंदिर पर पूजा-पाठ व देखरेख की व्यवस्था मां परमज्योति जनकल्याण समिति द्वारा की जाती है। समिति के संस्थापक ग्राम प्रधान रामानन्द बर्नवाल शनिवार रात मंदिर में आरती व भोग सम्पन्न करने के बाद मंदिर के कपाट पर ताला बंद कर पास स्थित अपने घर चले गये।

रात में छत के सहारे चोर मंदिर में घुस गये और उन्होंने प्रतिमा पर चढ़ाया गया चांदी का मुकुट, एक जोड़ी सोने का कंगन, एक जोड़ी नथिया, दो सोने की चेन तथा एक मंगलसूत्र समेट लिया। इसके बाद चोरों ने काफी प्रयास किया लेकिन कांस्य प्रतिमा नहीं ले जा सके। हालांकि प्रतिमा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गयी। चोरों द्वारा की जा रही तोड़-फोड़ की भनक लगते ही आस-पास के लोग शोर मचाते हुए मंदिर की ओर दौड़ पड़े। शोर सुनकर चोर वहां से फरार हो गये।

मंदिर में चोरी की खबर फैलते ही रविवार सुबह सैकड़ों श्रद्धालु वहां जुट गये। ग्राम प्रधान द्वारा सूचना देने के बाद चक्रपानपुर चौकी इंचार्ज मंटू राम मौके पर पहुंचे। मंदिर के बाहर पुलिस को चार जोड़ी चप्पल व एक जोड़ी जूता बरामद हुआ। काफी छानबीन के बाद भी चोरों का कुछ सुराग नहीं मिला। छानबीन के दौरान शक होने पर पड़ोसी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस से घटना के शीघ्र पर्दाफाश की मांग की है। चोरी की इस घटना को लेकर पूरे दिन चर्चा रही कि मंदिर समिति को लेकर चल रहा विवाद कारण हो सकता है। गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व वर्तमान समिति को लेकर क्षेत्र के कई लोगों का विरोध चल रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मां परमज्योति धाम से चांदी का मुकुट व स्वर्णाभूषण चोरी