DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय उद्योग जगत में रहेगी नौकरियों की धूम: विशेषज्ञ

भारतीय उद्योग जगत में रहेगी नौकरियों की धूम: विशेषज्ञ

अपने लिए अच्छी और आकर्षक नौकरी तलाशने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। चालू वित्त वर्ष में भारतीय कंपनियों में नौकरियों की बहार रहेगी। विशेषज्ञों का मानना है कि आईटी, दूरसंचार, बैंकिंग और स्वास्थ्य देखभाल जैसे चार क्षेत्रों में ही अगले साल मार्च तक 5 लाख नई नौकरियों के अवसर मिलेंगे।

वैश्विक परामर्शक फर्मों के विशेषज्ञों के अनुसार, वित्त वर्ष 2010-11 विभिन्न क्षेत्रों और कंपनियों के विभिन्न स्तरों पर नौकरियों की बरसात होगी। केली सर्विसेज के प्रबंध निदेशक कमल कारंत ने कहा कि बैंकिंग, दूरसंचार और आईटी शीर्ष तीन ऐसे क्षेत्र रहेंगे, जहां नियुक्तियों की संख्या और गति काफी तेज रहेगी। केली ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में आईटी और आईटीईएस क्षेत्र में 150000 पेशेवरों की नियुक्ति की जा सकती है।

केली सर्विसेज के साथ अनर्स्ट एंड यंग का भी मानना है कि चालू वित्त वर्ष में दूरसंचार क्षेत्र में एक लाख से ज्यादा नौकरियों के अवसरों का सृजन होगा। केली सर्विसेज का अनुमान है कि बैंकिंग क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष के दौरान स्वास्थ्य रक्षा क्षेत्र में 2.5 लाख नई नौकरियां मिलेंगी, जबकि बैंकिंग क्षेत्र में 40000 नए रोजगार के अवसरों का सृजन होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय उद्योग जगत में रहेगी नौकरियों की धूम: विशेषज्ञ