DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल आयोजन समिति ने स्नैक्स पर खर्च किए 29 लाख

राष्ट्रमंडल आयोजन समिति ने स्नैक्स पर खर्च किए 29 लाख

राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति आधारभूत ढांचा तैयार करने से लेकर चाय नाश्ते पर भी शाही अंदाज में खर्च करती रही है। आलम यह है कि केवल विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा बैठकों में केवल स्नैक्स पर ही 29 लाख 29 हजार रुपये खर्च कर दिए गए।

विभिन्न स्टेडियमों के निर्माण पर आने वाला खर्च पहले ही 250 गुना 1000 से बढ़कर 2400 करोड़ रुपये हो गया और अभी इस खर्चे के बढ़ने की संभावना है। राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति ने सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत जो जानकारी उपलब्ध कराई है उसके अनुसार सुरेश कलमाड़ी की अध्यक्षता वाली समिति ने अब तक 57 बैठकें की हैं जिसमें स्नैक्स और अन्य संबंधित चीजों पर 29 लाख 29 हजार रुपये खर्च किए गए।

आरटीआई के तहत यह जानकारी आवेदनकर्ता अभिषेक शुक्ला को उपलब्ध कराई गई है। आयोजन समिति ने कार्यकारी बोर्ड की केवल एक दिन की बैठक में ही स्नैक्स पर 1.75 लाख खर्च किए। मंत्रालय के एक जूनियर अधिकारी ने पहले आवेदन यह कहकर नामंजूर कर दिया था कि इस बारे में जानकारी नहीं है लेकिन सीनियर अधिकारियों के निर्देश पर उन्हें जानकारी उपलब्ध करवानी पड़ी।

इसके बाद यह आवेदन आयोजन समिति को भेजा गया जिसने जवाब उपलब्ध कराया। इस पूरी प्रक्रिया में पांच महीने का समय लगा जबकि इसमें अधिकतम एक महीने का समय लगना चाहिए। राष्ट्रमंडल खेल दिल्ली में इस साल तीन से 14 अक्टूबर के बीच होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल आयोजन समिति ने स्नैक्स पर खर्च किए 29 लाख