DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल-3 में विजेता बन सकती है भारतीय कप्तान की टीम

आईपीएल-3 में विजेता बन सकती है भारतीय कप्तान की टीम

आईपीएल-3 के सेमीफाइनल में पहुंचने की गुणा़-भाग चल रही है और मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर, दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें टॉप-3 पर बनी हुई हैं, जिससे इस बार भारतीय कप्तान की अगुवाई वाली टीम के ट्रॉफी जीतने के आसार नजर आ रहे हैं।

आईपीएल के शुरुआती चरण में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब अपने नाम किया, जिसके कप्तान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न हैं। दूसरे चरण में विजेता टीम का सेहरा डेक्कन चार्जर्स के नाम रहा, जिसकी कमान एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई एडम गिलक्रिस्ट के हाथों में थी।
   
लेकिन इस बार सभी आईपीएल प्रशंसक उम्मीद लगाए बैठे हैं कि विजेता टीम का कप्तान कोई भारतीय हो। मुंबई इंडियंस के कप्तान सचिन तेंदुलकर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान अनिल कुंबले और दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर की टीमें शीर्ष तीन में हैं। हालांकि चौथे स्थान पर चल रही शेन वॉर्न की टीम ने अभी तक कई मैचों में उलटफेर कर जीत दर्ज की है, जिससे शीर्ष तीन टीमों को जयपुर की टीम से खतरा हो सकता है। लेकिन तेंदुलकर, कुंबले और गंभीर की टीम भी शानदार फार्म में है।
    
एक और हार राजस्थान को सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर धकेल सकती है, जिससे विजेता टीम की दावेदारी भारतीय कप्तान तेंदुलकर, कुंबले, गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी के बीच होने की संभावना है। हालांकि तीनों टीमों के लिए अच्छी बात यह है कि वॉर्न की टीम 11 मैचों में छह जीत और पांच हार से भले ही 12 अंक से चौथे स्थान पर हो, लेकिन नेट रन रेट के मामले में वह चेन्नई सुपरकिंग्स से पीछे है। चेन्नई 11 मैचों में पांच जीत और छह हार के बावजूद 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। राजस्थान का नेट रन रेट माइनस 0.139 है जबकि कप्तान धोनी की टीम का नेट रन रेट प्लस 0.107 है।

मुंबई इंडियंस के 10 मैचों में सात जीत और तीन हार से 14 अंक हैं, जिससे उसके अंतिम चार में पहुंचने की पूरी संभावना है। कुंबले की रॉयल चैलेंजर्स ने लगातार चार मुकाबले में हार के सिलसिले को तोड़ते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से शिकस्त देकर आत्मविश्वास हासिल किया। उसके 11 मैचों में छह जीत और पांच हार से 12 अंक हैं। टीम के पास टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर काबिज जैक्स कैलिस हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने अभी तक 10 मैचों में छह जीत और चार हार से 12 अंक हासिल किए हैं, जिससे गंभीर की टीम भी खिताब के प्रबल दावेदारों में एक बनी हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीएल-3 में विजेता बन सकती है भारतीय कप्तान की टीम