DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन्द्र सरकार नक्सली हिंसा रोकने में विफल:सपा

उत्तर प्रदेश विधान सभा में सपा के नेता शिव पाल सिंह यादव ने रविवार को कहा कि केन्द्र में कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबन्धन संप्रग सरकार आतंकवाद और नक्सली हिंसा रोकने में पूरी तरह विफल रही है।

यादव ने कहा कि कांग्रेस के बड़बोलेपन की वजह से छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा में इतनी बड़ी नक्सली घटना हुई जिसमें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 76 जवान शहीद हो गए। इस घटना के लिए केन्द्र सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है। केन्द्र सरकार आन्तरिक सुरक्षा में नाकाम रही है।

यादव ने महंगाई और भ्रष्टाचार के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार को जिम्मेदार बताया और कहा कि महंगाई रोकने में केन्द्र सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। उन्होंने महंगाई एवं भ्रष्टाचार के लिए राज्य सरकार को सीधे जिम्मेदार बताया और कहा कि सरकार जमाखोरों की मदद करना चाहती है इसलिए उनके यहां छापे नहीं डाले गए जिससे महंगाई बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में संगठित भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री मायावती मंत्री और अधिकारी सभी समान रुप से भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार हैं। शिक्षा विभाग भ्रष्टाचार में आकण्ठ डूब गया है। हर कार्य के लिए पैसा दिया जाता है।

यादव ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सरकार ने बिजली की दर बढ़ाकर गरीब जनता के साथ अन्याय किया है। विकास के नाम पर सारा पैसा पार्कों, मूर्तियों और स्मारकों पर खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर इन सब की जांच हो तो मुख्यमंत्री पर अस्सी हजार करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार का मामला सामने आ सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। चारों तरफ भय तथा अराजकता का माहौल है और कोई भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि 2012 में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी 40 प्रतिशत युवाओं को टिकट देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केन्द्र सरकार नक्सली हिंसा रोकने में विफल:सपा