DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-पाक क्रिकेट सीरीज की संभावना नहीं: पीसीबी

भारत-पाक क्रिकेट सीरीज की संभावना नहीं: पीसीबी

भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के शीर्ष पदाधिकारियों को किसी तीसरे देश में भी भारत के साथ क्रिकेट सीरीज के आयोजित होने की उम्मीद नहीं है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पीसीबी के अध्यक्ष एजाज बट्ट कई मौकों पर दुबई और अबूधाबी जैसे स्थानों पर दोनों देशों के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज आयोजित करने की इच्छा जता चुके हैं। लेकिन मुंबई पर हुए आतंकवादी हमले के बाद दोनों देशों के संबंध क्रिकेट सीरीज की राह में रोड़ा बने हुए हैं।

पिछले साल की शुरुआत में प्रस्तावित पाकिस्तानी दौरे पर जाने से भारत के इंकार से पीसीबी को करीब चार करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ था।

कुछ महीने पहले बट्ट ने किसी तीसरे देश में 2010 में भारत के साथ क्रिकेट सीरीज आयोजित होने का भरोसा जताया था, लेकिन पीसीबी के मुख्य संचालन अधिकारी बसीम बारी ने कहा कि ऐसी स्थिति में क्रिकेट सीरीज की उम्मीद बहुत कम है।

बारी ने कहा कि जब तक दोनों सरकारें कोई कदम नहीं उठातीं इस संबंध में पीसीबी के लिए भारत के साथ कुछ करना संभव नहीं है।

तटस्थ देश में सीरीज कराने के विचार पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से समर्थन हासिल करने के बाद पीसीबी की उम्मीदें बढ़ गईं थीं। आईसीसी फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत वर्ष 2012 से 2016 तक और 2020 तक भारत-पाकिस्तान की प्रस्तावित सीरीज को जारी रखना चाहता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत-पाक क्रिकेट सीरीज की संभावना नहीं: पीसीबी