DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेहदी हसन का भारत दौरा टला, अब जून में आने की उम्मीद

मेहदी हसन का भारत दौरा टला, अब जून में आने की उम्मीद

शहंशाह-ए-गजल मेहदी हसन का भारत आने का कार्यक्रम फिलहाल टल गया है और अब उनके जून में आने की उम्मीद है।  मेहदी हसन को मार्च में इलाज के सिलसिले में भारत आना था। उन्होंने इस दौरान लता मंगेशकर, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन से मिलने की ख्वाहिश जताई थी। आर्थिक तंगी झेल रहे इस महान कलाकार की कई भारतीय गायकों ने मदद की पेशकश भी की थी।

हसन के बेटे आरिफ ने कराची से बताया कि हमें मार्च में आना था लेकिन अब वह दौरा टल गया है। सब कुछ ठीक रहा तो अब जून में आना होगा।
   
उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पताल से हमें दो-तीन दिन में सारे दस्तावेज मिल जाएंगे और डॉक्टर से नई तारीखें भी। इसके बाद वीजा के लिए आवेदन करेंगे, लिहाजा जून में आने की संभावना बनती हैं।

उन्होंने बताया कि भारत में डॉक्टरों से अपाइंटमेंट मार्च की नहीं मिल सकी। इसके अलावा कराची जिमखाना क्लब ने 29 मई को अब्बा (मेहदी हसन) के सम्मान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी शिरकत करेंगे।

आरिफ के मुताबिक इस कार्यक्रम में पाकिस्तान के बड़े-बड़े फनकार मसलन गुलाम अब्बास, मेहनाज और नूरजहां की बेटी जिल्ले उमा परफॉर्म करेंगी। इसके साथ ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इसमें मुख्य अतिथि होंगे।

आरिफ ने कहा कि मेहदी साहब के भारत आने की खबर सुनकर कई लोगों ने हमें फोन किया और मदद के लिए हाथ भी बढ़ाया। हम उनके शुक्रगुजार हैं। फिलहाल मेहदी साहब की तबीयत बेहतर है और वह बातचीत कर रहे हैं। पहले से काफी सुधार आया है।

'रंजिशे सही, जिंदगी में तो सभी प्यार' और 'पत्ता-पत्ता, बूटा-बूटा' जैसी गजलों को अपनी आवाज से नवाजने वाले मेहदी हसन ने अस्सी के दशक के आखिर में लंबी बीमारी के कारण गायन को अलविदा कह दिया था। राजस्थान के लूणा गांव में जन्में मेहदी हसन ने मंच पर आखिरी प्रस्तुति केरल में दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेहदी हसन का दौरा टला, जून में आने की उम्मीद