DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूसी नेताओं ने विमान हादसे पर जताया शोक

रूसी नेताओं ने विमान हादसे पर जताया शोक

रूस के राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव ने शनिवार को विमान दुर्घटना में पोलैंड के राष्ट्रपति और उनकी पत्नी तथा देश के अन्य शीर्ष नेताओं की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए इसे भीषण त्रासदी करार दिया है।

मेदवेदेव ने दिवंगत राष्ट्रपति लेक कैचजिंस्की के सम्मान में सोमवार को राजकीय शोक घोषित किया है। कैचजिंस्की कैटिन नरसंहार की 70वीं बरसी में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति शिष्टमंडल के साथ रूस आ रहे थे। इस नरसंहार में जोसेफ स्टालिन की खुफिया पुलिस ने सैकड़ों पोलिश अधिकारियों को मार डाला था।

रूसी राष्ट्रपति ने टेलीविजन के जरिए पौलैंड के लोगों के नाम शोक संदेश में कहा कि मैं तथा रूस के सभी नागरिक इस भीषण त्रासदी से स्तब्ध हैं। इस दुर्घटना में पौलेंड गणतंत्र के राष्ट्रपति लेक कैचजिंस्की, उनकी पत्नी तथा विमान पर शामिल सभी पोलिश नागरिक सवार थे।
 
पोलैंड के राष्ट्रपति और उनकी पत्नी सहित 97 लोग सोवियत निर्मित टयूपोलेव टीयू 154 जेट विमान में सवार थे जो आज सुबह घने कोहरे के कारण दुर्घटना ग्रस्त हो गया। इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को इस विमान दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच का प्रमुख बनाया गया है। इतरतास के अनुसार पुतिन ने रूस के मंत्रिमंडल की बैठक में कहा कि इस प्रकार पहले कभी नहीं हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रूसी नेताओं ने विमान हादसे पर जताया शोक