DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा विधायक समेत 17 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

महसी के भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह समेत 17 भाजपाइयों को नामजद करते हुए दो-तीन सौ अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने अभियोग दर्ज किया है। विधायक पर आरोप है कि उन्होंने शुक्रवार को एसपी का घेराव कर शहर की कानून व्यवस्था में बाधा पहुंचाई।

महसी के भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह को दो महीनों से मिल रही धमकी व उनके आवास पर हुई आगजनी के विरोध में भाजपा की ओर से शुक्रवार को शहर में जुलूस निकाल कर प्रदर्शन व एसपी का घेराव किया गया था।

इस मामले में कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक एसआर सुमन की तहरीर पर शनिवार को अपराध संख्या 350/10 धारा 147, 341 आईपीसी व 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट के तहत  महसी के विधायक श्री सिंह के अलावा अवध प्रान्त के क्षेत्रीय मंत्री सुभाष त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष मुकुट बिहारी वर्मा, महामंत्री संचित सिंह, अक्षवरलाल गोंड, जटाशंकर सिंह, भगतराम मिश्र, राहुल राय, श्यामकरन टेकड़ीवाल, बृजेश गुप्ता, राजू भुजवा, प्रदीप सिंह, अवधेश सिंह, योगेश्वर सिंह, राम किशोर गुप्ता, पवन जायसवाल, राज कुमार सोनी को नामजद करते हुए दो-तीन सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया है।

भाजपा नेताओं पर घेराव मामले में प्राथमिकी दर्ज होते ही केसरिया खेमे में उबाल आ गया है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि प्रशासन ने आगजनी व धमकी भरे पत्रों का खुलासा करने के लिए बीस दिन की मोहलत माँगी है इसलिए बीस दिनों का इंतजार करने के बाद ही आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

इस संबंध में महसी के विधायक श्री सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दो माह से मिल रहे धमकी भरे खत और उनके आवास पर दो बार आगजनी किए जाने के मामले में पुलिस ढिलाई बरत रही है। लोकतंत्र में अपनी बात रखने के  लिए आन्दोलन भी एक तरीका है।

लोकताँत्रिक व अनुशासित ढंग से घेराव व प्रदर्शन किया गया। उनके व पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने से यह स्पष्ट हो रहा है कि पुलिस प्रशासन लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा विधायक समेत 17 के खिलाफ मुकदमा दर्ज