फोटो गैलरी

Hindi Newsमेट्रो के काम पर स्थगन आदेश

मेट्रो के काम पर स्थगन आदेश

इंतजार की घड़ियां खत्म। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में दाखिले के लिए मेगा फाइनल रविवार को दो पालियों में होगा। देशभर की 17 आईआईटी में दाखिले के लिए 4 लाख 72 हजार अभ्यर्थी अपनी किस्मत आजमाने...

मेट्रो के काम पर स्थगन आदेश
एजेंसीSat, 10 Apr 2010 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

इंतजार की घड़ियां खत्म। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में दाखिले के लिए मेगा फाइनल रविवार को दो पालियों में होगा। देशभर की 17 आईआईटी में दाखिले के लिए 4 लाख 72 हजार अभ्यर्थी अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। इसमें साल भर से आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे कानपुर परिक्षेत्र में रिकॉर्ड 73,194 आवेदक भी भाग ले रहे हैं।

प्रवेश परीक्षा के चेयरमैन पीके भट्टाचार्य ने बताया कि अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र में दिए गए निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से करें। इतना ही नहीं, परीक्षा केंद्र पर मोबाइल समेत अन्य संवेदनशील सामान भी पूरी तरह से प्रतिबंधित है। 

आईआईटी की कट ऑफ लिस्ट में जगह बनाने के लिए रविवार को छात्रों की परीक्षा ली जाएगी। प्रोफेसर भट्टाचार्य के अनुसार कानपुर में इस बार बीते साल के मुकाबले डेढ़ गुना ज्यादा आवेदक भाग ले रहे हैं। इनके लिए 160 केंद्रों पर 600 परीक्षक तैनात किए गए हैं। अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए इस बार भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और आगरा में नए केंद्र स्थापित किए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें