DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिल ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन किया

गिल ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन किया

केन्द्रीय खेल मंत्री एमएस गिल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की सफलतापूर्वक मेजबानी करके हम दुनिया को यह साबित कर देंगे कि भारत में कितनी क्षमता है।

खेल मंत्री ने दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की जिमनास्टिक प्रतियोगिता के लिए पुनर्कल्पित और पुननिर्मित इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम को शनिवार को राष्ट्र को समर्पित करने के बाद आयोजित समारोह में कहा कि मैं दुनिया भर में घूमा हुआ हूं हम साबित कर देंगे कि दिल्ली की मेजबानी में होने वाले ये खेल लंदन, मेलबर्न और ग्लासगो आदि देशों से हरलिहाज में उच्च स्तर के साबित होंगे।

खेल मंत्री ने कहा कि हम सब के लिए चुनौती होगी कि इन भव्य स्टेडियमों का खेलों के बाद में किस तरह से उपयोग किया जाना है। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि हमने इंदिरा गांधी स्टेडियम समय पर पूरा कर अपना वादा निभाया है। यह स्टेडियम दिल्ली वालों के लिए एक तोहफा होगा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए छह स्टेडियम पूरे हो चुके है अब उनका उपयोग कभी भी किया जा सकता है शेष भी समय रहते पूरे कर लिए जाएंगे। भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी ने इंदिरा स्टेडियम के पूरा होने पर कहा कि यह किसी सपने के पूरे होने जैसा है। यह एक विश्व स्तर का स्टेडियम है। कलमाडी ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों के टेस्ट इवेंट जुलाई तक पूरे हो जाएंगे।

इस अवसर पर राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी, दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, खेल राज्य मंत्री प्रतीक पी पाटिल, खेल सचिव सिंधुश्री खुल्लर, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सायन चटर्जी और केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

दिल्ली में ही आयोजित हुए 1982 के एशियाई खेलों के लिए तैयार किए गए इंदिरा गांधी परिसर पर ढाई सौ करोड़ रूपया खर्च करके इसको एकदम नया आधुनिक रूप दिया गया है।

देश के इस सबसे बड़े इंडोर स्टेडियम में करीब 15 हजार दर्शक बैठ सकते है और सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण इस स्टेडियम में 2200 लक्स लाइटिंग सिस्टम लगाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गिल ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन किया