DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई की नजरें सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर

मुंबई की नजरें सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर

सेमीफाइनल में प्रवेश से एक जीत दूर मुंबई इंडियंस पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से मिली हार की निराशा को दूर करते हुए रविवार को राजस्थान रायल्स को हराने के इरादे से उतरेगा।

अब तक दस मैचों से सात जीत सकी सचिन तेंदुलकर की टीम 14 अंक के साथ शीर्ष पर है। मोहाली में कल मिली हार के बावजूद उसका मनोबल गिरा नहीं है। दूसरी ओर, मेजबान टीम 11 मैचों में छह जीत के बाद तीसरे स्थान पर है। किंग्स इलेवन पंजाब पर मिली नौ विकेट से जीत के बाद उसके हौसले बुलंद है।

मुंबई यदि कल जीतता है तो राजस्थान रायल्स को अंतिम चार में पहुंचने के लिए बाकी दोनों मैच जीतने होंगे। मुंबई की बल्लेबाजी की धुरी तेंदुलकर है जिन्होंने आईपीएल के तीसरे सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके अलावा अंबाती रायुडू, दक्षिण अफ्रीका के जीन पाल डुमिनी भी अच्छे फार्म में है लिहाजा टीम को कल अच्छे स्कोर की उम्मीद होगी।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पंजाब के खिलाफ नहीं चल सके लेकिन कल के मैच में उनकी भूमिका अहम होगी। अच्छी शुरुआत मिलने पर मुंबई किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकता है। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान जबर्दस्त फार्म में है। वहीं स्पिन गेंदबाजी का मोर्चा हरभजन सिंह ने बखूबी संभाल रखा है।

दूसरी ओर, 43 गेंद में 83 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज माइकल लम्ब ने जिस तरह पंजाब के खिलाफ टीम को जीत दिलाई, उसी तरह मुंबई के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। उनके अलावा युसूफ पठान तो हैं ही जो टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से हैं।

कप्तान शेन वार्न के पास चतुराई भरा दिमाग है जो विपरीत परिस्थितियों से भी जीत दर्ज करने का माद्दा रखते हैं। वह गेंद से जादूगरी कर सकते हैं और कप्तानी का कमाल दिखा सकते हैं लिहाजा मुंबई की राह आसान नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई की नजरें सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर