DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2011 में पूंजी बाजार में उतरेगी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ

2011 में पूंजी बाजार में उतरेगी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ

निजी क्षेत्र की बीमा कंपनी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस अगले साल के शुरू में आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लाने की योजना बना रही है। कंपनी ने कहा है कि मार्च, 2012 तक वह मुनाफा कमाने की स्थिति में पहुंच जाएगी।

कंपनी के प्रबंध निदेशक अमिताभ चौधरी ने कहा कि हम 2011 के शुरू में आईपीओ लाने की उम्मीद कर रहे हैं। आईपीओ लाने से पहले कंपनी को बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों का इंतजार है। इसके अलावा सरकार द्वारा सूचना को सार्वजनिक करने के नियम लाए जाने की भी उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि ये सभी दिशा-निर्देश अगले 6 से 9 माह के बीच आने की उम्मीद है। उसके बाद हम आईपीओ पर विचार करेंगे। इसके अलावा इस बात का भी इंतजार किया जा रहा है कि सरकार बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा को 26 से बढ़ाकर 49 प्रतिशत करने पर विचार करेगी, जिससे इस क्षेत्र में और विदेशी निवेश का रास्ता खुल जाएगा।

एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ एचडीएफसी और ब्रिटेन की स्टैंडर्ड लाइफ का संयुक्त उपक्रम है। कंपनी के मुनाफा कमाने की स्थिति में पहुंचने के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा कि कंपनी अगले दो साल में मुनाफा कमाने की स्थिति में होगी। 2011-12 तक हम मुनाफे में होंगे।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने 2009-10 के दौरान 170 करोड़ रुपये का निवेश किया है। चालू वित्त वर्ष में 150 से 200 करोड़ रुपये का  निवेश किया जाएगा।

एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ ने 2009-10 के पहले 11 माह के दौरान 2,669 करोड़ रुपये का प्रीमियम जुटाया है। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह राशि 2,234 करोड़ रुपये रही थी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2011 में पूंजी बाजार में उतरेगी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ