DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब पंजाब की नजरें दिल्ली का खेल बिगाड़ने पर

अब पंजाब की नजरें दिल्ली का खेल बिगाड़ने पर

आत्मसम्मान के लिए खेल रही किंग्स इलेवन पंजाब की नजरें इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस को रौंदने के बाद रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के रंग में भंग डालने पर है।

लगातार चार जीत दर्ज करने वाली दिल्ली को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया लिहाजा गौतम गंभीर की टीम जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में प्रवेश का मौका पुख्ता करना चाहेगी। पिछली बार दोनों टीमों के बीच हुए मैच में दिल्ली ने गंभीर के 54 गेंद में 72 रन की बदौलत पंजाब को पांच विकेट से हराया था। इस बार हालांकि पंजाब के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और टीम खुलकर खेल रही है।

लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने और विवादों के कारण अंकतालिका में सबसे नीचे खिसकी पंजाब की परेशानी पूर्व कप्तान युवराज सिंह का खराब फार्म है। बायें हाथ के इस स्टायलिश बल्लेबाज ने अच्छी शुरूआत के बावजूद बड़ी पारियां नहीं खेली है। इस महीने के आखिर में टी20 विश्व कप होने के कारण युवराज का फार्म में लौटना लाजमी है।

श्रीलंका के महेला जयवर्धने और कप्तान कुमार संगकारा भी पहले चरण में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। संगकारा ने कल मुंबई के खिलाफ 56 रन बनाकर खोया आत्मविश्वास हासिल कर लिया। उनसे कल भी इस तरह की पारी की उम्मीद होगी।

चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन पर ही जीत दर्ज कर सके पंजाब के लिए इरफान पठान और पीयूष चावला ने सर्वाधिक विकेट लिए हैं। फिट होकर वापसी करने वाले ब्रेट ली कामयाब नहीं रहे। वहीं एस श्रीसंत अपने प्रदर्शन की बजाय तुनकमिजाजी के लिए सुर्खियां बंटोरते रहे।

दूसरी ओर, दिल्ली के पास डेविड वार्नर और वीरेंद्र सहवाग जैसी सलामी जोड़ी है जबकि तीसरे नंबर पर गंभीर हैं। गेंदबाजी में अमित मिश्रा अभी तक 14 विकेट ले चुके हैं। फारवेज माहरूफ ने छह मैचों में आठ विकेट चटकाए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब पंजाब की नजरें दिल्ली का खेल बिगाड़ने पर