DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार्जर्स ने किया सुपरकिंग्स को चित

चार्जर्स ने किया सुपरकिंग्स को चित

टीएल सुमन (55) के इंडियन प्रीमियर लीग के लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से डेक्कन चार्जर्स ने शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हरा दिया।

दो दिन पहले नाबाद 78 रन की पारी खेलकर बेंगलूर पर टीम को सात विकेट की जीत दिलाने वाले सुमन ने एंकर की भूमिका निभाते हुए अपनी पारी में 44 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के जड़े जिसकी बदौलत चार्जर्स ने पांच गेंद शेष रहते 139 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

इससे पहले सुपरकिंग्स ने सुरेश रैना की 42 गेंद में 52 रन की पारी की बदौलत आठ विकेट पर 138 रन बनाए। डेक्कन की यह 11 मैचों में पांचवीं जीत है। टीम की शुरूआत हालांकि खराब रही लेकिन उसने सुमन और मध्यक्रम में एंड्रयू साइमंडस (22 गेंद में नाबाद 27 रन) की पारी की बदौलत वापसी की।

कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (7) पांचवें ओवर में उस समय पवेलियन लौटे जब टीम को स्कोर 32 रन था। तीन गेंद और इतने ही रन बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज मोनीष मिश्रा भी 18 गेंद में 21 रन बनाने के बाद आउट हो गए। रोहित शर्मा भी केवल आठ रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद सुमन और साइमंडस ने चौथे विकेट के लिए 32 गेंद में 46 रन जोड़कर टीम को संकट से उबारा। पिछले मैच नाबाद अर्धशतक बनाने वाले साइमंडस ने सुमन के आउट होने के बाद ड्वेन स्मिथ के साथ पांचवें विकेट के लिए तीन ओवर में 32 रन की अटूट साझेदारी करते हुए टीम को 19.1 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। चेन्नई की ओर से आर अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले सुरेश रैना के जुझारू अर्धशतक के बावजूद चार्जर्स की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में विफल रही। रेयान हैरिस की अगुआई में डेक्कन चार्जर्स ने सटीक गेंदबाजी की जिससे सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों को परेशानी हुई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को मुरली विजय और मैथ्यू हेडन ने चार ओवर में 41 रन जोड़कर तेज शुरूआत दिलाई लेकिन हैरिस (18 रन देकर तीन विकेट) ने उसे करारे झटके दिए।

विजय 13 गेंद में 23 रन की पारी खेलने के बाद रन आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का जड़ा। इसके बाद हेडन भी अधिक देर क्रीज पर नहीं टिक सके। हेडन ने हरमीत सिंह की गेंद पर आस्ट्रेलिया के अपने पूर्व साथी एडम गिलक्रिस्ट को विकेट के पीछे कैच थमाने से पहले 18 गेंद का सामना करते हुए 19 रन बनाए।

रैना ने पारी को संवारने की कोशिश की लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर साथ नहीं मिला। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (7) की खराब फार्म आज भी जारी रही जबकि आस्ट्रेलिया के माइकल हसी (8) भी अपना प्रभाव छोड़ने में विफल रहे। रैना 42 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेलने के बाद हैरिस की गेंद पर लांग आफ पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे।

सुपरकिंग्स ने इसके बाद भी नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और अंतिम ओवरों में डेक्कन के गेंदबाजों के खिलाफ बड़े शाट खेलने में विफल रहे। चेन्नई की टीम अंतिम पांच ओवर में 28 रन ही जोड़ सकी जबकि इस दौरान सिर्फ एक बार गेंद बाउंड्री तक पहुंची। टीम ने अंतिम पांच ओवर में चार विकेट गंवाए। डेक्कन की ओर से हैरिस के अलावा आरपी सिंह, एंड्रयू साइमंडस और प्रज्ञान ओझा ने एक-एक विकेट चटकाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार्जर्स ने किया सुपरकिंग्स को चित