DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाय महंगाई: भगवान की पूजा के दाम भी बढ़ गए

देश में खाद्य सामग्री और जरूरत की चीजों के बढ़ते दामों ने लोगों की जेब को तो खाली कर ही दिया था, लेकिन महंगाई ने अब आस्थाओं पर सेंध लगाना शुरू कर दिया है। हिन्दुओं के सर्वोच्च तीर्थ के रूप में मान्यता प्राप्त भगवान विष्णु के धाम बद्रीनाथ में होने वाली आधिकारिक पूजा के रेट भी महंगे हो गये हैं।

बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने बद्रीनाथ में सुबह से लेकर शाम तक होने वाली महाभिषेक, अभिषेक, वेदपाठ, गीतापाठ, भागवतपाठ, दिन की सम्पूर्ण पूजा, कपूर आरती, चांदी आरती, स्वर्ण आरती, विष्णु सहस्त्रनाम, विष्णु सहस्त्रनामावली और गीत गोबिन्दपाठ पूजा की दर करीब 40 प्रतिशत तक बढ़ा दिए गए हैं।

समिति के सूत्रों ने बताया कि गत दिनों समिति की बैठक में पूजा दर की बढ़ोत्तरी को हरी झंडी दी गई। समिति के मुख्य कार्याधिकारी जे पी नम्बूरी ने बताया कि मंदिर के कपाट अभी बंद हैं लेकिन जैसे ही मंदिर के कपाट खुलेंगे नई दरें लागू कर दी जायेंगी।

उन्होंने बताया कि विभिन्न पूजा सामग्रियों और पूजा कराने के लिए ब्राहमणों को दी जाने वाली दरें भी बढ़ा दी गई हैं, जिसके चलते भक्तों से भगवान की पूजा के बदले में वसूल की जाने वाली राशि भी बढ़ा दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाय महंगाई: भगवान की पूजा के दाम भी बढ़ गए