DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आत्मघाती हमले में घायल रूसी पुलिस प्रमुख की मौत

आत्मघाती हमले में घायल रूसी पुलिस प्रमुख की मौत

रूस के इनगुस्तिया में महिला आत्मघाती हमले में गंभीर रूप से घायल हुए पुलिस प्रमुख ने शुक्रवार देर रात अस्पताल में दम तोड़ दिया।

संवाद एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि महिला हमलावर का निशाना नाजरान के पुलिस प्रमुख थे, लेकिन इनगुस्तिया के पुलिस प्रमुख अकह्मद त्सुरवो इस हमले की चपेट में आ गए और बुरी तरह घायल हो गए। उनकी शुक्रवार को मौत हो गई।

हमलावर की पहचान मारिना एवलोएवा (26) के रूप में हुई है। शुरुआती जांच में पता चला है कि इस महिला का आतंकवादी पति जेल में बंद है और वह उसे छुड़ाना चाहती थी। वह लंबी जींस, स्कर्ट और काले रंग का टॉप में थी। हमले के बाद उसका पूरा जिस्म खून से लथपथ हो गया था।

सरकारी संवाद एजेंसियों ने बताया कि इनगुस्तिया में ही शुक्रवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। इससे पहले सुबह दागेस्तान प्रांत की राजधानी मखचकाला में एक बम धमाका हुआ, लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

रूस के मुस्लिम बहुल क्षेत्र इनगुस्तिया, चेचेन्या और दागेस्तान में हाल में बम हमलों की वारदातों में तेजी आई है। इस तरह के हमलों में पिछले कुछ समय में 50 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आत्मघाती हमले में घायल रूसी पुलिस प्रमुख की मौत