DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीयों को भाएगी 'हर्ट लॉकर': कैथरीन

भारतीयों को भाएगी 'हर्ट लॉकर': कैथरीन

निर्देशन के क्षेत्र में ऑस्कर जीतने वाली कैथरीन बिगलो को उम्मीद है कि भारतीयों को उनकी फिल्म 'द हर्ट लॉकर' पसंद आएगी।

कैथरीन कहती हैं कि इराक में एक अमेरिकी बम निरोधक दस्ते पर बनी उनकी फिल्म 'द हर्ट लॉकर' से भारतीयों को यह समझने में मदद मिलेगी कि सैनिक दरअसल राष्ट्र निर्माण और शांति कायम करने का काम कर रहे हैं।

कैथरीन ने कहा, ''मैं उम्मीद कर रही हूं कि भारतीय दर्शक भी मेरे काम की तारीफ करेंगे। मैं चाहती हूं कि वो समझें कि सैनिक राष्ट्रनिर्माता और शांतिनिर्माता का काम करते हैं। उनमें साहस होता है और वो हीरो की तरह काम करते हैं।''

उन्होंने कहा, ''मैं चाहती हूं कि मेरे दर्शक मेरे काम से प्यार करें। इसलिए मैं फिल्म पसंद आने की उम्मीद कर रही हूं।'' 'द हर्ट लॉकर' में जेरेमी रीनर, एंथोनी मैकी, ब्रायन ग्रेग्थी, क्रिश्चन कैमैरगो, ईवैंजलीन लिली और राल्फा फीनीस ने अभिनय किया है। भारत में शुक्रवार को फिल्म का प्रदर्शन शुरू हो चुका है।

कैथरीन की फिल्म 'द हर्ट लॉकर' ने इस साल ऑस्कर पुरस्कारों की दौड़ में उनके पूर्व पति और मशहूर फिल्मकार जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' को पीछे छोड़ते हुए छह ऑस्कर पुरस्कार जीते थे। कैथरीन को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का ऑस्कर मिला था। ऑस्कर पुरस्कारों के 82 वर्षो के इतिहास में पहली बार किसी महिला को यह पुरस्कार मिला है।

'नियर डार्क', 'प्वाइंट ब्रेक' और 'द वेट ऑफ वाटर' जैसी फिल्मों के लिए लोकप्रियता बटोर चुकीं कैथरीन इन दिनों एक टेलीविज़न कार्यक्रम की निर्माण से पहले की तैयारियों और उनकी अगली फिल्म की पटकथा लिखने में व्यस्त हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीयों को भाएगी 'हर्ट लॉकर': कैथरीन