DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आग की लपटों में घिर गए 100 कुंभ यात्री

चंडी देवी मंदिर के पास वन क्षेत्र में शुक्रवार को भड़की आग में सौ से ज्यादा तीर्थयात्री फंस गए। आग की लपटें देख कर यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। यात्रियों में ज्यादातर बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग थे।

वन विभाग द्वारा आग पर काबू पाने में हाथ खड़े कर देने पर कुंभ मेला पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए मंदिर परिसर में फंसे श्रद्धालुओं को रोपवे के सहारे नीचे उतार लिया। देर रात तक करीब साठ दमकलकर्मी आग को बुझाने में जुटे थे लेकिन आग की विकरालता के सामने उनके प्रयास नाकाफी साबित हो रहे थे।

शाम पांच बजे श्यामपुर रेंज के चंडी देवी मंदिर पैदल मार्ग से सटा जंगल धू-धू कर जलने लगा। आग की लपटों को देखकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। उस समय मंदिर में सौ से ज्यादा कुंभयात्री मौजूद थे। मौके पर पहुंचे वन कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए पर पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

उप प्रभागीय वनाधिकारी केएस रावत ने बताया कि आग बुझाने के लिए पूरा स्टाफ मौके पर लगाया गया है। आग पर काबू पा लिया गया था, किंतु तेज हवाओं से आग दोबारा भड़क गई। मंदिर जाने वाले किसी दर्शनार्थी ने बीड़ी या सिगरेट का जलता टुकड़ा फेंक दिया होगा, जिससे आग लग गयी है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आग की लपटों में घिर गए 100 कुंभ यात्री