DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को एक मामूली प्रशासनिक फेरबदल करते हुए चार वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया, जबकि प्रतीक्षा में रहे दो अधिकारियों को नयी नियुक्ति प्रदान कर दी। आज किए गए इस प्रशासनिक फेरबदल में दो अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को उनकी मौजूदा जिम्मेदारियों के साथ कुछ अन्य विभागों का प्रभार भी सौंपा गया है।

    आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार वित्त विभाग के प्रमुख सचिव मंजीत सिंह को वर्तमान पद के साथ ही संस्थागत वित्त विभाग के प्रमुख सचिव पद की भी जिम्मेदारी दी गयी है, जबकि नियुक्ति की प्रतीक्षा में रहे कुश वर्मा को प्रशासनिक सुधार विभाग के प्रमुख सचिव पद पर तैनात किया गया है।

    मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिवों में शामिल दुर्गा शंकर मिश्र को प्रमुख सचिव खाद्य एवं औषधि नियंत्रण, सचिवालय प्रशासन विभाग एवं आयुक्त खाद्य एवं औषधि प्रशासन के पदों से मुक्त कर दिया गया है और उनके स्थान पर प्रमुख सचिव कर एवं निबंधन विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी गयी है। उनके पास वर्तमान में प्रमुख सचिव एवं महानिदेशक नागरिक उड्डयन विभाग की भी जिम्मेदारी है।

राजस्व परिषद में सदस्य (न्यायिक) के पद पर लखनऊ में तैनात रही नीता चौधरी को इसी पद पर इलाहाबाद भेज दिया गया है, जबकि आवास आयुक्त एवं निदेशक नगर भूमि सीमा रोपण के पद पर तैनात रहे दीपक कुमार को खाद्य एवं औषधि नियंत्रण तथा सचिवालय प्रशासन के सचिव तथा खाद्य एवं औषधि प्रशासन के आयुक्त के पद पर तैनात कर दिया गया है।

वहीं राजस्व विभाग में सचिव के पद पर रहे एम़वी़एस़ रामीरेडडी को दीपक कुमार के पद पर तैनात किया गया है।
 नियुक्ति की प्रतीक्षा में रहे भूपेन्द्र सिंह को समाज कल्याण विभाग के सचिव पद पर तैनात कर दिया गया है, जबकि राजस्व परिषद में सदस्य (न्यायिक) के पद पर तैनात रहे एक अन्य अधिकारी संजय आर भूसरेडडी को उसी पद पर इलाहाबाद में तैनात कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला