DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुनील फाइनल में, अन्य चार मुक्केबाजों को कांस्य पदक

सुनील फाइनल में, अन्य चार मुक्केबाजों को कांस्य पदक

पूर्व राष्ट्रमंडल चैम्पियन सुनील कुमार (51किलो) एकमात्र भारतीय मुक्केबाज रहे जिन्होंने गुइयांग में चल रही चाइना कप मुक्केबाजी के फाइनल में जगह बनाई जबकि चार अन्य मुक्केबाजों को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। सुनील ने स्थानीय मुक्केबाज चांग योंग को 7-2 से हराया और अब फाइनल में उनका सामना ओलंपिक चैम्पियन चीन के ही झाउ शिमिंग से होगा। सुनील को हालांकि रजत और दो हजार डालर मिलना तय है।
   
अन्य भारतीयों के लिए हालांकि शुक्रवार का दिन निराशाजनक रहा और सभी को सेमीफाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा। दक्षिण एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता छोटे लाल यादव (57 किग्रा) को रूस के पोलयेंस्की दिमित्री ने 0-6 जबकि ओलंपियन दिवाकर प्रसाद (60 किग्रा) को स्थानीय दावेदार ल्यू कियांग ने 2-6 से बाहर का रास्ता दिखाया।
   
इसी तरह कुलदीप (75 किग्रा) को झांग जियातिंग ने नाक आउट कर दिया जबकि दो बार के राष्ट्रीय चैम्पियन जसवीर सिंह (81 किग्रा) को चीन के मांग फेन लांग ने एकतरफा मुकाबले में 2-18 से हराया। चाइना कप में 19 देशों के 102 मुक्केबाज शिरकत कर रहे हैं। कांस्य पदक जीतने वाले चारों मुक्केबाजों को एक हजार डालर मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुनील फाइनल में, अन्य चार मुक्केबाजों को कांस्य पदक