DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तरप्रदेश में मंडी परिषद बन चुकी है चोरों का अड्डा: सुबोध कांत

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री सुबोध कांत सहाय ने उत्तर प्रदेश में मंडी परिषद को चोरों का अड्डा बताया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपनी उद्योग नीति में जब तक संशोधन नहीं करती तब तक खाद्य प्रसंस्करण में कोई भी निवेश नहीं किया जाएगा।

 सहाय ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपनी उद्योग नीति के अनुसार खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में निजी क्षेत्रों को नहीं आने दे रही है। इसीलिए राज्य की मंडी परिषद चोरों का अड्डा बन गई है। पिछले छह साल में उत्तर प्रदेश की ओर से खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय को निवेश के कोई भी प्रस्ताव नहीं मिले हैं।

उन्होंनें कहा कि गोरखपुर में फूड पार्क बनाने का सपना अभी तक पूरा नहीं हुआ है जबकि केन्द्र सरकार इसके लिए 50 करोड़ रूपया देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ठेके पर की जाने वाली खेती (कांट्रेक्ट फार्मिंग) को बढावा दिए जाने की जरूरत है। ताकि खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाए जा सकें।
 
उन्होंनें कहा कि खाद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भर होने या निर्यातक बनने के लिए जरूरी है कि खेतीहरों को मुनाफा हो और राज्य सरकार अपनी नीति में बदलाव लाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंडी परिषद बन चुकी है चोरों का अड्डा: सुबोध कांत