DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शोएब से शादी से सोनिया की ब्रांड वैल्यू घटी

शोएब से शादी से सोनिया की ब्रांड वैल्यू घटी

भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक से विवाह करने के फैसले से उनकी ब्रांड वैल्यू में गिरावट आने लगी है और कंपनियां उनसे कतराने लगी है।

सानिया अभी देश की कई नामी ब्रांड की एंबेसडर है लेकिन शोएब मलिक से विवाह की घोषणा के बाद से उनकी ब्रांड वैल्यू में गिरावट आने लगी है। आयशा सिद्दिकी के शोएब मलिक से पहले निकाह करने का दावा किए जाने तथा इसको लेकर पुलिस में मामला दर्ज कराए जाने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी के बचाव में सानिया के उतरने से उनके प्रति लोगों की सहानुभूति कम होने लगी है।

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि सानिया के किसी पाकिस्तानी व्यक्ति से विवाह करने के निर्णय और आयशा शोएब विवाद में कूदने से टेनिस सनसनी की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से नीचे आने लगा है। विश्लेषको का तो यहां तक कहना है कि शोएब से विवाह के बाद सानिया की भारतीय ब्रांड वैल्यू निचले पायदान तक लुढ़क सकती है और इससे सानिया को भारी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ेगा।
 
सानिया जिन कंपनियों की ब्रांड एंबेसडर हैं। उनमें से एक कैडबरी बोर्नविटा ने उन्हें पहला झटका दिया है। सानिया अब उसके विज्ञापनों में नहीं दिखेंगी। कंपनी ने देश की टेनिस सनसनी के साथ अपने विज्ञापन अनुबंध का नवीनीकरण करने से इंकार कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि सानिया के साथ उसका एक वर्ष का अनुबंध एक महीने पहले समाप्त हो गया था और अब आगे उसका नवीनीकरण नहीं किया जाएगा।

अनुबंध नवीनीकरण नहीं करने का कारण बताने से कंपनी ने इंकार कर दिया है लेकिन बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि आयशा शोएब विवाह विवाद में कूदने से सानिया की ब्रांड वैल्यू को बहुत नुकसान हुआ है।

विशेषज्ञों का कहना है कि पांच वर्ष पूर्व जब सानिया विश्व रैकिंग में 77वें स्थान पर पहुंची थी तब उनकी ब्रांड वैल्यू का ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ा था और कंपनियों की लाइन लग गई थी जिनमें टाटा इंडिकाम, ह्युंडई, गेट्ज लोटो स्पोर्ट, सहारा इंडिया, एटलस साइकिल, टाटा टी, जीवीके इंडस्ट्रीज, इटेलिया स्प्राइट आदि शामिल थी। हालांकि वर्ष 2007 में कई कंपनियां पीछे हट गई। लेकिन एक वर्ष बाद 2008 में वर्ल्ड रैंकिंग में उनके 27वें स्थान पर आने पर एडिडास ने उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया।

विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले कई टूर्नामेंट में उसे बेहतर प्रदर्शन नहीं करने से भी उसकी ब्रांड वैल्यू में गिरावट आई है। लेकिन विवाह के इस निर्णय और आयशा शोएब विवाद से सानिया की लोकप्रियता पर बहुत बुरा असर हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शोएब से शादी से सोनिया की ब्रांड वैल्यू घटी