DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब 15 को ही होगी सानिया और शोएब की शादी

अब 15 को ही होगी सानिया और शोएब की शादी

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक शुक्रवार को शादी करने वाले थे। तैयारियां भी हो गई थी लेकिन कानूनी अड़चनों के कारण भारतीय टेनिस स्टार और पाकिस्तानी क्रिकेटर अब पूर्व निर्धारित तिथि 15 अप्रैल को ही निकाह करेंगे।

दार उल कज्जत के काजी अजमतुल्लाह जाफरी ने सुबह पुष्टि की थी कि इन दोनों का शुक्रवार शाम की नमाज के बाद निकाह होगा, लेकिन इसे टालना पड़ा क्योंकि शोएब जरूरी दस्तावेज जैसे कि पासपोर्ट और उनके खिलाफ आपराधिक मामले बंद होने संबंधी कागज जमा नहीं कर पाए।

हैदराबाद पुलिस ने शोएब से 2002 में शादी करने का दावा करने वाली हैदराबाद की लड़की आयशा सिद्दीकी के प्राथमिकी दर्ज कराने पर इस क्रिकेटर का पासपोर्ट जब्त कर दिया था। विदेशी नागरिक होने के कारण शोएब का पासपोर्ट स्थानीय अदालत में जमा किया गया है।

सानिया के करीबी रिश्तेदार ने बताया कि अब 15 अप्रैल की सुबह निकाह होगा और शाम को दावत दी जाएगी। सानिया की चाची हमीदा उस्मान ने कहा कि आज कोई समारोह नहीं होगा। यह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 अप्रैल को ही होगा।
 
काजी जाफरी ने इससे पहले कहा था कि शुक्रवार पवित्र दिन होता है इसलिए आज शाम को मगरीब नमाज के बाद निकाह होगा। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नरसिम्हा रेड्डी से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि जहां तक पुलिस का सवाल है मामला बंद हो गया है। शोएब को अपना पासपोर्ट वापस पाने के लिए आवेदन करना होगा। हमें सिद्दीकी परिवार से आवेदन मिला है। अब वे लोक अदालत में अपना मामला निबटा सकते हैं।

सानिया और शोएब ने जब से शादी की घोषणा की तब से मीडिया पाकिस्तानी क्रिकेटर की पहली शादी को लेकर उनको घेरे हुए था। हैदराबाद की ही एक अन्य लड़की आयशा सिद्दीकी ने आरोप लगाया था कि शोएब ने उनसे फोन पर निकाह किया था लेकिन बाद में उनका वजन बढ़ने के कारण तलाक दिए बिना उन्हें छोड़ दिया था।

शोएब ने शुरू में इन आरोपों का खंडन किया और कहा कि आयशा ने दूसरी लड़की का फोटो भेजकर उन्हें फोन पर निकाह के लिए मजबूर किया। यह आलराउंडर हालांकि बाद में समुदाय के नेताओं के दबाव में तलाक देने को तैयार हो गया।

आयशा ने शोएब के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने धोखाधड़ी और धमकी देने के आरोप लगाए थे। इसके बाद पुलिस ने शोएब का पासपोर्ट जब्त कर दिया था। शोएब के आयशा से तलाक लेने पर सहमत होने के बाद प्राथमिकी वापस ले ली गई और यदि वह आज अदालत में आवेदन करते हैं तो उन्हें रिसेप्शन से पहले अपना पासपोट मिल सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब 15 को ही होगी सानिया और शोएब की शादी