DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपी विवि में 59 सीटों के लिए टेस्ट में 24 पास

गुरुगोविंद सिंह इन्द्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के मेडिकल के कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में सिर्फ 24 छात्र उत्तीर्ण हुए जबकि सीटों की संख्या 59 है। इस कारण विवि को आगामी 10 अप्रैल को प्रस्तावित काउंसलिंग के कार्यक्रम की तारीख बढ़कर 19 अप्रैल को रखनी पड़ी है। इस प्रवेश परीक्षा में 130 छात्र बैठे थे। इस परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों की न्यूनतम योग्यता एमबीबीएस है।

विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. योगेश सिंह ने बताया कि विवि के पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री/डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा गत 2 अप्रैल को परीक्षा आयोजित की गई थी। 3 अप्रैल को परिणाम घोषित कर दिए गए थे जिसमें सिर्फ 24 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए। उन्होंने बताया कि वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज एंड सफदरजंग होस्पिटल व डॉ. राम मनोहर लोहिया होस्टिपल में इन पाठय़क्रमों के लिए कुल 118 सीटें हैं जिनमें से आधी सीटों पर यानी 59 सीटों पर प्रवेश के लिए हमने प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया था। उन्होंने बताया कि इस प्रवेश परीक्षा में सिर्फ वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज के ही छात्र शामिल हो सकते थे और उनकी संख्या 130 थी। उन्होंने बताया कि बाकी सीटें खाली रह सकती हैं या मेडिकल काउंसिल की ओर से कोई निर्देश भी आ सकता है।

विवि के संयुक्त रजिस्ट्रार पी. के. उपमन्यु ने बताया कि काउंसलिंग की तारीख पहले 10 अप्रैल थी जिसे अब बढ़ाकर 19 अप्रैल कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपी में 59 सीटों के लिए टेस्ट में 24 पास