DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वकील पुलिस संघर्ष में शामिल वकीलों की पहचान का काम शुरू

कानपुर में दो दिन पहले वकीलों और पुलिस के बीच हुए संघर्ष के बाद वकीलों ने शुक्रवार को जिला कचहरी में अपनी हड़ताल जारी रखी। उधर इस मामले में पुलिस ने उन वकीलों की पहचान का काम शुरू कर दिया है, जिनके द्वारा कथित तौर पर किए गए पथराव के बाद हंगामा हुआ। इस बीच वकीलों और पुलिस प्रशासन के बीच समक्षौते के प्रयास भी शुरू हो गये हैं।
   
कानपुर के डीआईजी प्रेम प्रकाश ने संवाददाताओं को बताया कि जिन वकीलों ने पथराव और हंगामा किया था, उनकी पहचान का काम शुरू हो गया है। इसके लिये हंगामे के दौरान बनाई गई वीडियो फिल्म की सहायता ली जा रही है।
   
उन्होंने बताया कि जिन वकीलों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं, उनकी सूची भी तैयार कराई जा रही है। ऐसे कुछ वकीलों के नाम पुलिस के पास पहुंच गये है, जो इस पथराव और हंगामे में शामिल थे।
   
प्रकाश ने बताया कि आज वरिष्ठ वकीलों का एक दल पुलिस के अधिकारियों से मिलने आया था और उन्होंने शांति बनाये रखने के लिये पुलिस को हर तरह से सहयोग देने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके बाद एक शांति समिति का भी गठन किया गया है, जिसमें करीब 20 वकील तथा पुलिस अधिकारी शामिल होंगे।
   
इस मामले के विरोध में वकीलों ने कल अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की थी, इस लिये आज कचहरी परिसर में पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहा और चारों तरफ केवल पुलिसकर्मी ही नजर आये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वकील पुलिस संघर्ष में शामिल वकीलों की पहचान शुरू