DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आत्मविश्वास से ओतप्रोत कोलकाता से भिड़ेगा आरसीबी

आत्मविश्वास से ओतप्रोत कोलकाता से भिड़ेगा आरसीबी

पांच मैचों में चार हारने के वाली रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मैच में शनिवार को आत्मविश्वास से ओतप्रोत कोलकाता नाइट राइडर्स को हराना होगा।

बेंगलूर के एक समय पांच मैचों में आठ अंक थे लेकिन अब दस मैचों में दस अंक है जिससे साबित होता है कि टीम की तकदीर कैसे बदली है। उन्हें अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम तीन मैच और जीतने होंगे।

दूसरी ओर, कोलकाता को हराना आसान नहीं होगा। चाहे सौरव गांगुली खेले या नहीं। करिश्माई कप्तान गांगुली चोटिल हैं जिनकी एड़ी में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच के दौरान चोट लग गई थी। उनका एमआरआई हुआ है जिसका नतीजा अभी नहीं आया है।

दिल्ली को हराने के बाद कोलकाता का मनोबल कई गुना बढ़ा है। यदि वे कल भी इसी लय को बरकरार रख सके तो बेंगलूर के रास्ते बंद हो सकते हैं। डेक्कन चार्जर्स से कल हारने के बाद भी अनिल कुंबले बेंगलूर की बल्लेबाजी को लेकर चिंतित नहीं है बल्कि उनका सिरदर्द गेंदबाजों का खराब फार्म है।

प्रवीण कुमार और डेल स्टेन पूरी तरह नाकाम रहे और उन्होंने अहम मौकों पर काफी रन दिए। आरसीबी कल अभिमन्यु मिथुन को स्टेन की जगह उतार सकती है और केविन पीटरसन की एक मैच के बाद वापसी हो सकती है।

दस मैचों में दस अंक लेने वाली कोलकाता की बल्लेबाजी ब्रेंडन मैकुलम के आने के बाद मजबूत हुई है जो क्रिस गेल और एंड्रयू साइमंडस की श्रेणी के बल्लेबाज हैं।

दो सत्र पहले आईपीएल का सर्वोच्च स्कोर (154 रन) बनाने वाले मैकुलम का साथ देने के लिए गेल हैं जिन्होंने पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। मनोज तिवारी ने भी अपनी छाप छोड़ी है। गेंदबाजी में अशोक डिंडा और इकबाल अब्दुल्ला प्रभावी रहे हैं। पिछले कुछ मैचों में कोलकाता और बेंगलूर के फार्म को देखते हुए यह मैच रोमांचक रहने की पूरी उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आत्मविश्वास से ओतप्रोत कोलकाता से भिड़ेगा आरसीबी