DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप सीड होने का दबाव नहीं: ज्वाला

टॉप सीड होने का दबाव नहीं: ज्वाला

एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के मिश्रित युगल में शीर्ष वरीयता प्राप्त ज्वाला गुट्टा का मानना है कि 12 अप्रैल से यहां शुरू हो रही प्रतियोगिता में टॉप सीड होने से उन पर दबाव नहीं पड़ेगा क्योंकि वह वरीयता और रैंकिंग को अधिक तवज्जो नहीं देती।

सिरी फोर्ट खेल परिसर में होने वाली प्रतियोगिता के मिश्रित युगल वर्ग में वी दीजू के साथ जोड़ी बनाने वाली ज्वाला ने कहा कि उन्हें शीर्ष वरीय होने का थोड़ा फायदा मिल सकता है।
 ज्वाला ने कहा कि मैं वरीयता और रैंकिंग को अधिक तवज्जो नहीं देती क्योंकि इससे आप पर दबाव पड़ता है। एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप बड़ी प्रतियोगिता है और यहां अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा का स्तर काफी ऊंचा है।

उन्होंने कहा कि शीर्ष वरीयता मिलने का थोड़ा फायदा मिल सकता है लेकिन मैंने अभी ड्रा नहीं देखा है इसलिए साफ तौर पर कुछ नहीं कह सकती। प्रतियोगिता में कुछ चोटी के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं इसलिए प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी होगी।

पिछले कुछ समय में दीजू के साथ मिलकर मिश्रित युगल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली ज्वाला ने कहा कि प्रतियोगिता के लिए उनकी तैयारी काफी अच्छी है।

दीजू के साथ दिसंबर, 2009 में मलेशिया में विश्व सुपर सीरीज मास्टर्स के फाइनल में पहुंचने वाली ज्वाला ने कहा कि मैंने प्रतियोगिता के लिए कड़ी मेहनत की है और पूरी तरह फिट हूं। उम्मीद करती हूं कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहूंगी।

ज्वाला ने कहा कि वह प्रतियोगिता के दौरान शीर्ष खिलाड़ियों की चुनौती के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने फोकस पर अधिक ध्यान दे रही हूं क्योंकि अगर मेरा फोकस सही रहता है तो फिर मैं किसी भी चुनौती से निपट सकती हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहती हूं और इसके लिए खेल में निरंतरता लानी होगी।

दीजू के साथ 2005, 2007 और 2008 में राष्ट्रीय मिश्रित युगल खिताब जीतने वाली ज्वाला ने कहा कि वह मैच दर मैच रणनीति बना रही हैं और बड़ा लक्ष्य लेकर नहीं चल रहीं। उन्होंने कहा कि मैं एक बार में एक मैच पर ध्यान दे रही हूं और फिलहाल मेरी नजरें पहले दौर पर हैं।

ज्वाला ने कहा कि उन्हें प्रतियोगिता में इंडोनेशिया, कोरिया और मलेशिया के खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है। उन्होंने कहा कि मिश्रित युगल में कुछ चोटी के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इंडोनेशिया, कोरिया और मलेशिया के खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

ज्वाला को हालांकि इस बात का मलाल है कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उनकी और दीजू की जोड़ी को अधिक समर्थन नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि मैंने और दीजू ने पिछले कुछ समय में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इसके बावजूद कोई हमें सपोर्ट नहीं कर रहा। हमें कोई बड़ा प्रायोजक भी नहीं मिला है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टॉप सीड होने का दबाव नहीं: ज्वाला