DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाने देंगे: सीआरपीएफ

शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाने देंगे: सीआरपीएफ

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के बड़े हमले का शिकार बनने के बाद सीआरपीएफ ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देगा और माओवादियों के साथ लड़ाई में अधिक दृढ़ इरादे के साथ लोहा लेगा।

सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक [उत्तर] एनके त्रिपाठी ने बल के शौर्य दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हम इस बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। मैं युद्ध को आगे बढ़ाने का संकल्प लेता हूं। दंतेवाड़ा हमले में सीआरपीएफ कर्मियों के शहीद होने से बल के मनोबल में कमी के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमारे मनोबल में कमी का कोई सवाल ही नहीं है। सचाई यह है कि हमारा इरादा और अधिक दढ़ हुआ है।

त्रिपाठी ने कहा कि बल ने जो गलतियां की है उससे सबक लेने और नक्सलियों की रणनीति समझने में अधिक समय नहीं लगेगा। उन्होंने मीडिया में आई उन खबरों का खंडन किया जिसमें बल को प्रशिक्षण में कमी का आरोप लगाया गया था। त्रिपाठी ने इस बात का भी खंडन किया कि दंतेवाड़ा में जिस कंपनी पर हमला किया गया उसे और अधिक प्रशिक्षण की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि जंगल में युद्ध के तरीकों के साथ-साथ उन्हें सभी प्रकार का प्रशिक्षण दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाने देंगे: सीआरपीएफ