DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिटेन में हिंदू मत हो सकते हैं निर्णायक

ब्रिटेन में हिंदू मत हो सकते हैं निर्णायक

ब्रिटेन में हिंदुओं के सबसे बड़े प्रतिनिधि निकाय ने समुदाय के सदस्यों से कहा है कि हिंदू समुदाय छह मई को होने वाले आम चुनावों में कुछ सीटों पर अहम भूमिका निभा सकता है। हिंदू फोरम ने आज कहा कि ब्रिटेन में लगभग साढ़े सात लाख हिंदू हैं, जो कुछ सीटों पर अहम भूमिका निभा सकते हैं।
   
ब्रिटेन में हिंदू पूरे देश में फैले हैं, लेकिन लंदन के उपनगरों, लिसेस्टर, पश्चिमी मिडलैंडस, ग्रेटर मैनचेस्टर और योर्कशायर में इनकी संख्या सबसे ज़्यादा है। संगठन ने कहा कि इन इलाकों में से कुछ में हिंदू मत प्रभावशाली साबित हो सकते हैं। इन इलाकों में हिंदू मत इस बात का निर्धारण कर सकते हैं कि सरकार में उनका प्रतिनिधित्व कौन करे।
   
फोरम ने एक वक्तव्य में कहा कि बहुत से हिंदुओं का अब भी मानना है कि सरकार और नीति निर्माता उनकी चिंताओं पर ध्यान नहीं देते, जबकि हिंदू समूह तीसरा सबसे बड़ा समूह है। फोरम समुदाय के सदस्यों को मतदान हेतु प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान भी चलाने वाला है।
   
इसके तहत फोरम मंदिरों, सामुदायिक केंद्रों और अन्य माध्यमों से समुदाय के सदस्यों के बीच जागरुकता फैलाएगा। फोरम के अध्यक्ष अर्जन वेकारिया ने कहा मतदान सबसे अहम नागरिक अधिकार है, लेकिन अब भी बहुत से हिंदू मतदान से दूर रहते हैं। इन आम चुनावों में हिंदू मत निर्णायक कारक हो सकते हैं, इसलिए हम हिंदुओं से आग्रह करते हैं कि वो मतदान करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रिटेन में हिंदू मत हो सकते हैं निर्णायक