DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैंपस हलचल

जेएनयू में छात्रों की आजादी पर नहीं है कोई प्रतिबंध

‘जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को छीनने को न कोई उद्देश्य था और न ऐसा संभव हो सकता है। यहां का माहौल छात्रों के लिए बिल्कुल अनुकूल रहा है।’ जेएनयू के रेक्टर-2 प्रो. रामाधिकारी कुमार ने बताया कि डीएसडब्ल्यू (डीन स्टूडेंट वेलफेयर) का भी ऐसा कोई इरादा नहीं था कि जेएनयू के छात्रों की आजादी पर कोई प्रतिबंध लगाया जाए जैसा छात्र समझ बैठे थे। प्रो. कुमार ने बताया कि जेएनयू छात्रों से यह अपेक्षा करता है कि यहां के माहौल को खुद भी बेहतर बनाए रखे और जरूरत पड़ने पर जेएनयू प्रशासन को भी इस कार्य में सहयोग करे। उन्होंने बताया कि छात्रों के प्रतिनिधमंडल को आश्वास्त कर दिया गया है कि कैंपस में उनकी बैठकें, फिल्म देखने आदि गतिनिविधियों पर सेंसर लगाने का कोई इरादा नहीं है। कैंपस के हित में छात्रों से सहयोग के नाते यह जरूर कहा गया है कि कोई ऐसा कार्यक्रम करे, या किसी बड़े व्यक्ति को बुलाए जहां सुरक्षा व्यवस्था की जरूरत हो तो वे प्रशासन को 48 घंटे पहले सूचित कर दे ताकि प्रशासन अपनी तरफ से सुरक्षा व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर सावधान रहे। 

यौन उत्पीड़न मामले पर कमेटी

श्रीअरविन्दो कालेज प्रात: में पिछले दिनों सामने आई यौन उत्पीड़न की घटना पर कालेज की गुरुवार को हुई जीबी की बैठक में चर्चा हुई। जीबी के अध्यक्ष राकेश भान ने बताया कि इस मुद्दे पर तैयार सीसीसी कमेटी की रिपोर्ट की समीक्षा के लिए जीबी एक नई कमेटी बना रही है जो कुछ ही दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। रिपोर्ट में वह कमेटी सीसीसी की रिपोर्ट और उसके तरीके पर खास ध्यान देगी और उस आधार पर आगे कार्रवाई पर विचार करेगी।

कैंपस में दी कंपनियों ने दस्तक

फरीदाबाद। डीएवी शताब्दी कॉलेज में प्रोफेशनल कोर्स कर रहे अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए गुरुवार अन्य दिनों से कुछ अलग हटकर था। इनके चेहरे पर संशय के साथ-साथ आत्मविश्वास झलक रहा था। आखिर हो भी क्यूं नहीं लंबे समय के बाद नामचीन कंपनियों ने कैंपस में डेरा डाला था। कइयों के लिए किस्मत का पिटारा खुला तो कुछ के सितारों ने साथ नहीं दिया। पहली बार इस तरह के रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। प्रिंसिपल डॉ. सतीश आहूजा ने मेले का उद्घाटन किया। इस मौके पर अन्य छात्रों के लिए प्रश्नोत्तरी और खेल प्रतियोगता का आयोजन किया गया। डीएवी के अलावा अन्य कॉलेजों के छात्रों ने मेले में शिरकत की। इसके साथ ही अन्य कॉलेजों में रोजगार मेले लगने का दौर शुरू हो गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कैंपस हलचल