DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'इंडिया' शब्द के दुरूपयोग पर आईपीएल को लताड़

'इंडिया' शब्द के दुरूपयोग पर आईपीएल को लताड़

खेल मंत्रालय ने नाराज़गी जताते हुए इंडियन प्रीमियर लीग कमिश्नर ललित मोदी और टाइटल प्रायोजक डीएलएफ को लिखे पत्र में उन्हें इंडिया शब्द के दुरूपयोग से बचने और इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश का पालन करने की ताकीद की है।
     
डीएलएफ के लोगो पर बिल्डिंग इंडिया की टैगलाइन और गेंदबाज़ों के रनअप परिसर तथा पुरस्कार वितरण समारोह में बने रास्ते में उसके इस्तेमाल को लेकर मचे विवाद के बीच मंत्रालय ने यह निर्देश जारी किया।
     
डीएलएफ अध्यक्ष के पी सिंह को लिखे पत्र में मंत्रालय ने कहा, "कृपया ध्यान दीजिए कि यह मसला लोगों की संवेदनाओं से जुड़ा है। खिलाड़ी इंडिया शब्द पर पैर रखते हैं जिससे लोगों की भावनाएं आहत होती है और देश के नाम की बेकद्री होती है।"
     
संयुक्त सचिव इंजेती श्रीनिवास के हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया, "मैं टाइटल प्रायोजक डीएलएफ से कहूंगा कि इस दुरूपयोग को रोकने के लिए तुरंत कार्रवाई की जाए। ऐसा नहीं होने पर उचित कार्रवाई के लिए मामला  कमिश्नर के पास ले जाया जायेगा।
     
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनउ पीठ में दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि मैदान पर लोगो लगाने से राष्ट्रीय स्वाभिमान अधिनियम 1971 और राष्ट्रीय प्रतीक चिन्ह अधिनियम 1950 का उल्लंघन हुआ है।
मोदी को लिखे पत्र में मंत्रालय ने बीसीसीआई को इस मसले पर कड़ी कार्यवाही करने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'इंडिया' शब्द के दुरूपयोग पर आईपीएल को लताड़