DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हथियार लेकर गुरुद्वारे में घुसने वाले को गोली मारी

अमेरिका के ओहायो प्रांत के एक गुरुद्वारे में धारदार हथियार लेकर घुसने वाले एक सिख को पुलिस ने गोली मार दी। यह व्यक्ति सुबह उस समय गुरुद्वारे में घुसा जब प्रार्थना की तैयारी हो रही थी।

पहले पुलिस ने उससे हथियार फेंकने की चेतावनी दी लेकिन उसके इनकार करने पर उसे गोली मार दी। बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

एक स्थानीय समाचार पत्र 'द प्लेन डीलर' के अनुसार, व्यक्ति की पहचान बेडफोर्ड के रहने वाले रविंदर निज्जार (41 वर्ष) के रूप में की गई है। यह शख्स गुरुवार सुबह 4:30 बजे ग्रेटर क्लीवलैंड के गुरु गोविंद सिंह गुरुद्वारे में धारदार हथियार के साथ घुस आया था। इसके बाद यहां मौजूद सदस्यों ने पुलिस को सूचना दी।

समाचार पत्र ने पुलिस प्रमुख ग्रेगरी डुबेर के हवाले से लिखा है कि एक अधिकारी ने पहले निज्जार को हथियार फेंकने की चेतावनी दी, लेकिन जब उसने ऐसा नहीं किया तो करीब 11 फुट की दूरी से उस पर गोली चलाई गई।

डुबेर ने कहा कि दो ग्रंथियों ने पुलिस को बताया कि हथियारबंद व्यक्ति के अलावा गुरुद्वारे के अंदर दो अन्य व्यक्ति थे। डुबेर ने बताया कि दो पुलिस अधिकारी दो अन्य सदस्यों के साथ गुरुद्वारे में घुसे। एक अधिकारी सीढ़ियों से ऊपर की तरफ और दूसरा नीचे की तरफ गया। नीचे की तरफ जाने वाला अधिकारी जैसे ही दालान में पहुंचा वैसे ही दूसरी सीढ़ियों से निज्जार उसके सामने आ गया।

डुबेर के अनुसार, अधिकारी ने उससे दो बार हथियार फेंकने को कहा लेकिन वह लगातार उनकी ओर बढ़ता चला आ रहा था। इसके बाद अधिकारी ने उसे गोली मार दी। उसे बेडफोर्ड मेडिकल सेंटर ले जाया गया जहां 5:10 बजे उसकी मौत हो गई।

पुलिस प्रमुख के अनुसार शराब पीने और उपद्रव करने के आरोप में निज्जार को वर्ष 2008 में भी गिरफ्तार किया गया था।  गुरुद्वारे के पूर्व अध्यक्ष कमलजीत सिंह जांदा ने कहा, ''कोई नहीं जानता कि उसने ऐसा क्यों किया? शायद वह मानसिक रूप से अस्वस्थ था।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हथियार लेकर गुरुद्वारे में घुसने वाले को गोली मारी