DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वकीलों ने की अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जिला कचहरी में बुधवार को वकीलों और पुलिस के बीच संघर्ष हो गया। जिसके बाद आंदोलन पर उतरे वकीलों ने गुरूवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी। वकीलों और पुलिस में बुधवार को भी हल्का संघर्ष हुआ।

वकीलों के एक गुट ने बुधवार को कचहरी में तैनात पुलिसकर्मियों पर पथराव किया, जिसके जवाब में पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर स्थिति पर काबू पाया। इस दौरान तीन न्यायिक अधिकारियों की गाड़ी के शीशे टूट गए।


बुधवार की घटना के बाद गुरूवार सुबह से वकील हड़ताल पर थे और कचहरी का कामकाज पूरी तरह से ठप्प रहा।

दिन में बार एसोसिएशन और लॉयर्स एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में वकीलों ने गुरूवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल में बदलने की घोषणा करते हुए दावा किया कि इस आंदोलन में पूरे प्रदेश के वकील उनके साथ हैं।

लॉयर्स एसोसिएशन के महामंत्री धर्मेश सिंह ने बैठक के बाद पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में एक ग्यारह सूत्री मांग पत्र वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल लखनऊ जाकर प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य न्यायाधीश और पुलिस महानिर्देशक को घटना की जानकारी देगा।

इस मामले की जांच के लिए बार काउंसिल इलाहाबाद से एक तीन सदस्यीय दल गुरूवार की दोपहर कानपुर पहुंच गया।

वकीलों की मांग है कि इस घटना में शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने इस घटना की न्यायिक जांच कराने की भी मांग की।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वकीलों ने की अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा