DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गडकरी ने नेताओं को लोगों के बीच रहने को कहा

भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने नई टीम की गुरुवार को बुलाई पहली बैठक में संगठनात्मक विस्तार पर जोर देते हुए पार्टी जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को महीने में कम से कम आठ दिन अपने इलाकों में रहने का निर्देश दिया है।

गडकरी ने 16 मार्च को गठित पार्टी पदाधिकारियों की अपनी इस नई टीम के सामने आने वाले दिनों के लिए भाजपा का रोड़ मैप रखा। इसमें देश के हर प्रदेश में संगठनात्मक, राजनीतिक और चुनावी योजना तैयार कर उसपर अमल करने को कहा गया।

भाजपा के महासचिव अनंत कुमार ने संवाददाताओं को इस बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि सभी जन प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों से महीने में कम से कम आठ दिन अपने अपने क्षेत्र में बिताने और बूथ स्तर तक लोगों को पार्टी से जोड़ने और संगठनात्मक विस्तार पर ध्यान देने को कहा गया।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में केंद्र स्तर, राज्य स्तर, जिला स्तर और तहसील स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करने की रूपरेखा पेश की गई जिसमें कार्यकर्ताओं एवं लोगों को पार्टी के विचारात्मक एवं विषयात्मक पहलुओं एवं नई संचार तकनीक से अवगत कराने पर जोर दिया जायेगा।

इस बैठक में 60 में से 58 पदाधिकारी मौजूद थे। विनय कटियार और हेमा मालिनी कुछ आवश्यक निजी कारणों से इसमें शामिल नहीं हो सके।

गडकरी ने विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली को परमाणु दायित्व विधेयक एवं विदेशी शिक्षा प्रदाता विधेयक पर सदन में अन्य दलों से समन्वय बनाते हुए राष्ट्रहित में उचित रणनीति और कदम उठाने को कहा।

देश में बढ़ती नक्सली हिंसा, खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि, कानून एवं व्यवस्था की स्थिति, महिला आरक्षण विधेयक, परमाणु दायित्व विधेयक, सरकार के आम बजट में कटौती प्रस्ताव, पार्टी के संगठनात्मक ढांचा और भविष्य की रणनीति के बारे में चर्चा की।

बैठक में उस प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया जिसमें छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों पर बर्बर, अमानवीय और राष्ट्र विरोधी माओवादी हमले की घोर निंदा की गई।

प्रस्ताव में कहा गया है कि संप्रग के शासनकाल में पिछले छह वर्षों में माओवादियों के भौगोलिक विस्तार और उनकी क्षमता में कई गुनी वद्धि हुई है और देश के समक्ष इस गंभीर चुनौती के खिलाफ पूरी तातक से लड़ाई शुरू करने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गडकरी ने नेताओं को लोगों के बीच रहने को कहा