DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुस्काराइए! बड़ी कंपनियां कैंपस में दस्तक देने को तैयार

कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र बायोडाटा को आकर्षक बना लें। शीघ्र ही नौकरी का ऑफर लिए बड़ी कंपनियां कैंपस में दस्तक देने वाली है। शुरुआत शहर के नामचीन डीएवी कॉलेज से हो रही है। गुरुवार को यहां सात नामी गिरामी कंपनियां भविष्य के प्रोफेशनल की खोज करेंगी। एक दो नहीं बल्कि सात सौ छात्रों को ऑन द स्पॉट नौकरी देने की योजना कॉलेज प्रबंधन ने तैयार की है।

पिछले दो साल से प्लेसमेंट के मामले में यहां के छात्रों को निराशा हाथ लगी थी। नामचीन कंपनियों ने शिक्षण संस्थानों की ओर रुख करना बंद कर दिया था। अब मायूसी के बादल छंटने वाले हैं। छात्रों को शिक्षण संस्थानों में लगने वाले जॉब फेयर में नौकरी के साथ करियर संबंधी उलझन को भी दूर किया जाएगा। मानव रचना और लिंग्याज डीम्ड यूनिवर्सिटी के बाद आईटीआई ने भी जॉब फेयर की तैयारी शुरू कर दी है। डीएवी कॉलेज में सात कंपनियां आ रही हैं। एक दिवसीय मेले का आयोजन किया गया है। अलग-अलग संकाय के छात्र इसमें भाग लेंगे।

इन्होंने स्वीकार किया न्यौता:
इंफोसिस
एचडीएफसी बैंक
इनटेलनेट
आईटी पीपुल नेट
खजानी कॉरपोरेशन
डेनम

कितनों की खुलेगी किस्मत: अलग अलग संकाय के सात सौ छात्र इसमें भाग लेंगे। इसमें एचआर, मार्केटिंग, सेल्स और आईटी से संबंद्ध छात्रों की लॉटरी खुलेगी। प्रबंधन का दावा है कि बड़ी संख्या में छात्रों को नौकरी दिलाई जाएगी।

अंजली अरोड़ा, कंप्यूटर हेड, डीएवी: एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। प्रोफेशनल कोर्स कर रहे छात्रों को इसका लाभ मिलेगा। इसे लेकर छात्रों में उत्साह है।

प्रस्तावित रोजगार मेला:
आईटीआई
मानव रचना यूनिवर्सिटी
लिंग्याज यूनिवर्सिटी
करेंगी शिकरत:
निट, विप्रो, टीसीएस, शंघाई हितेजी, श्रीराम पिस्टन, नाग्रो, एबीएन एंब्रो और एस्कॉट्स।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुस्काराइए! बड़ी कंपनियां कैंपस में दस्तक देने को तैयार