DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएचयू: अपूर्ण मिले दस हजार फार्म

बीएचयू में विभिन्न पाठय़क्रमों में प्रवेश के लिए प्राप्त हुए आवेदनों में लगभग दस हजार फार्म अपूर्ण मिले है। इनमें से तीन हजार एडमिशन एप्लीकेशन फार्म बीएड के है। बीएड के अधिकांश फार्मो में या तो कोड नम्बर गलत है या ग्रुप स्पष्ट नहीं है।

बीएड के अलाव अन्य पाठ्यक्रमों में या तो डिमांड ड्राफ्ट की राशि कम भरी गई है या एससी/एसएसटी वर्ग के अभ्यर्थियों ने जाति प्रमाण पत्र नहीं लगाया है। खासी सख्या में ऐसे फार्म भी है जिनमें या तो कोर्स का नाम नहीं है या अभ्यर्थी ने स्ट्रीम नही भरी है। जैसे विज्ञान वर्ग में छात्रों ने यह नहीं स्पष्ट किया है कि बीएससी मैथ में प्रवेश के इच्छुक है या बायोलॉजी में। इसी प्रकार बीए में कला वर्ग में प्रवेश चाहते है या सामाजिक विज्ञान।

सहायक कुलसचिव संजय यादव की ओर से अपूर्ण आवेदन पत्र भरने वाले अभ्यर्थियों को स्पीड पोस्ट और रजिस्टर्ड पोस्ट के माध्यम से 10 दिनों में त्रुटि दूर कराने के लिए कहा गया है। गुरुवार को शुरू की गई प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थियों से मोबाइल व लैंडलाइन फोन के माध्यम से भी संपर्क किया जा रहा है। पिछले साल विभिन्न पाठय़क्रमों में 6 हजार से अधिक आवेदन पत्र अपूर्ण मिले थे। गौरतलब है कि इस वर्ष विभिन्न पाठय़क्रमों में पौने दो लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है जबकि पिछले साल सवा लाख से अधिक अभ्यर्थी मैदान में थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएचयू: अपूर्ण मिले दस हजार फार्म