DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुबई: मौत की सजा के खिलाफ भारतीयों ने की अपील

दुबई: मौत की सजा के खिलाफ भारतीयों ने की अपील

पाकिस्तान के एक नागरिक की हत्या और तीन अन्य लोगों को घायल करने के आरोप में शारजाह की एक अदालत द्वारा मौत की सजा पाए 17 भारतीय की तरफ से न्यायालय में अपील दाखिल की गई। भारतीय वाणिज्य महादूत संजय वर्मा ने कहा कि दोषी करार दिए गए 17 भारतीयों की तरफ से शारजाह की अपीलीय अदालत में बुधवार को अपील दाखिल की गई।

इससे पहले वाणिज्य महादूतावास ने अदालत में भारतीयों का पक्ष रखने के लिए दुबई की कंपनी मोहम्मद सलमान एडवोकेट्स एंड लीगल कंसलटेंट्स की सेवा लेने की बात कही थी। कंपनी की तरफ से वकील बिंदु सुरेश चेत्तुर ने दोषी करार दिए गए भारतीयों से मुलाकात की थी। उस दौरान भी भारतीयों ने खुद को बेकुसूर बताया था।

उन्होंने कहा कि मैं जेल में उन सभी लोगों से मिला और उन्होंने मामले से संबंधित कागजात पर दस्तखत भी किए।
   
वाणिज्य महादूतावास के अधिकारियों ने इस हफ्ते के शुरू में सभी 17 भारतीयों से मुलाकात की थी और उन सभी को स्वस्थ हालत में पाया था।

गौरतलब है कि शारजाह की एक अदालत ने हाल ही में पंजाब के 16 और हरियाणा के एक व्यक्ति को जनवरी 2009 में शराब के अवैध कारोबार को लेकर हुए टकराव में एक पाकिस्तानी नागरिक की हत्या तथा तीन अन्य को घायल करने के आरोप में सजा-ए-मौत सुनाई थी। उस वारदात में 50 लोगों ने हमला किया था, जिसमें एक पाकिस्तानी नागरिक की धातु की छड़ों से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। मामले में अभियुक्त बनाए गए अन्य लोगों को सुबूतों के अभाव में मुक्त कर दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दुबई: मौत की सजा के खिलाफ भारतीयों ने की अपील