फोटो गैलरी

Hindi Newsजन्मदिन से पहले चमकेगा नोएडा

जन्मदिन से पहले चमकेगा नोएडा

जन्मदिन के बहाने ही सही, आगामी 17 अप्रैल को स्थापना दिवस से पहले नोएडा को चमाचम करने के लिए विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान नौ अप्रैल से शुरू होकर स्थापना दिवस तक चलेगा। इसमें सेक्टरों...

जन्मदिन से पहले चमकेगा नोएडा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Apr 2010 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

जन्मदिन के बहाने ही सही, आगामी 17 अप्रैल को स्थापना दिवस से पहले नोएडा को चमाचम करने के लिए विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान नौ अप्रैल से शुरू होकर स्थापना दिवस तक चलेगा। इसमें सेक्टरों व गावों में सफाई के साथ ही मच्छरों से निपटने के लिए फॉगिंग व एंटी लार्वा दवाका छिड़काव भी शामिल है। इस साप्ताहिक अभियान में दो हजार सफाई कर्मियों को लगाया गया है। 


एसीईओ पी एन बाथम की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। रोजाना सफाई व्यवस्था के अलावा सभी सेक्टरों, गांवों, समारोह स्थल व प्रमुख सड़कों को विशेष अभियान से जोड़ा गया है। बुधवार को अथॉरिटी के सचिव आर एस चाहर ने जनस्वास्थ्य विभाग के एसपीई को स्थापना दिवस से पहले सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया। इससे जुड़े सभी कर्मचारियों को बगैर किसी अवकाश के नियमित तौर पर कार्य करने को कहा गया है। इसके अलावा फॉगिंग तथा एंटी लार्वा दवा का छिड़काव करने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। ये टीमें ऐसी सभी संभावित स्थलों पर एक सप्ताह के भीतर दवा का छिड़काव करेंगे। इस विशेष अभियान के लिए दोनों पीई के नेतृत्व में टीम गठित कर दी गई है। गौरतलब है चेयरैमन मोहिंदर सिंह के निर्देश पर पहली बार नोएडा के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में सप्ताह भर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें