DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हफ्ते का गैजेट / फ्यूजीनॉन 3डी कैमरा

थ्रीडी फोटोग्राफी की पसंद रखने वालों के लिए फ्यूजीनॉन लैंस कैमरा पहली पसंद बनता जा रहा है। फ्यूजीफिल्म ने बेहतरीन पिक्चर उतारने वाले सिस्टम को इसमें पेश किया है। अपनी अत्याधुनिक तकनीक की वजह से यह पेशेवर कैमरामैनों की पसंद बनता जा रहा है। एक सुगठित बॉडी में हाई-प्रिसिजन इंजीनियरिंग से चालित है।
एल्युमिनियम का डाइ-कास्ट फ्रेम में दो फ्यूजीनॉन लैंसों और दो सीसीडी युक्त इस कैमरा में दाएं और बाएं लैंसों का एलाइन्मेंट क्वालिटी थ्रीडी इमेज लेने के लिए आदर्श है। इन ट्विन लैंसों द्वारा सीसीडी सिस्टम से उतारी गई फिल्म आरपी (रीयल फोटो) प्रोसेसर थ्रीडी से प्रोसेस होती है - यह  नया प्रोसेसर है जो फोकस से लेकर ब्राइटनेस और कलर टोनेलिटी आदि पक्षों का आकलन कर थ्रीडी इमेज तैयार करता है।

यही तकनीक थ्रीडी ऑटो के पीछे भी है - यानी वह फंक्शन जो प्वाइंट-एंड-शूट थ्रीडी फोटोग्राफी को यथार्थ बनाता है। यह प्रोसेसर एक ही वस्तु की दो अलग इमेज को एक साथ लेकिन अलग-अलग फोटोग्राफिक सेटिंग्स से उतारता है। इस मॉडल का नाम फाइनपिक्स रीयल 3डी डब्ल्यू1 है। 10.0 मिलियन पिक्सल की क्षमता वाले इस कैमरा में 37 ऑप्टिकल जूम लैंस, एफ3.7 (डब्ल्यू)- एफ4.2(टी) लैंस लगा रहता है।
मूल्य : 32,999 रुपए

सेमसंग का मैट्रो 3जी फोन
मोबाइल फोन प्रदाता सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक्स ने नया, स्टाइलिश फोन - मैट्रो 3जी लॉन्च किया है। इस नए मैटेलिक एक्सटीरियर वाले इस फोन में खास 3जी कनेक्टिविटी है। कंपनी के इस पहले 3जी कनेक्टिविटी वाले फोन में एसएनएस तथा आईएम की सुविधा के साथ उन्नत मल्टीमीडिया खूबियां भी हैं। कैमरा लेंस के आसपास मैटेलिक सजावट, नेवीगेशन की तथा बैटरी कवर भी हैं। इसे कर्व, एरगॉनॉमिक डिजाइन में पेश किया गया है तथा इसकी मोटाई 11.9 मिमी है।

मैट्रो 3जी के माध्यम से आप 9 सोशल नेटवर्किंग साइटों को एक्सेस कर सकते हैं जिनमें फेसबुक, यू ट्यूब, फ्लिकर, पिकासा, फ्रेंडस्टर और प्रिलोडेड गूगल शामिल हैं। इसमें 3जी (एचएसडीपीए) नेटवर्क भी है और साथ ही होम स्क्रीन पर एसएनएस शॉर्टकट टूलबार भी। इससे यूज़र्स आसानी से फोटो अपलोड करने, मैसेज भेजने और ऑनलाइन मित्रों के संपर्क में रह सकते हैं। मैट्रो 3जी में चैट मैसेंजर भी है और यह जीटॉक, एआईएम और पैलरिंगो चैट को सपोर्ट करता है।

फोन की अन्य खूबियों में 3डी साउंड अनुभव, स्माइल शॉट के साथ 3. 2 मैगापिक्सल कैमरा और पैनोरामा शॉट टैक्नोलॉजी व ब्लूटूथ 2.1 शामिल है जो हैडसैट, प्रिंटर और मोबाइल तथा पीसी से जोड़ने की सुविधा देता है। फोन में 105 एमबी की इंटरनल मेमरी व पर्याप्त स्टोरेज स्पेस है। 16जीबी तक माइक्रो एसडी सपोर्ट भी है। इसमें देश की 9 क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करने की खूबी है।
मूल्य: 8250 रुपए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हफ्ते का गैजेट / फ्यूजीनॉन 3डी कैमरा