DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बुधवार को राजधानी में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों का केंद्रीय विषय शहरीकरण और स्वास्थ्य रहा। चिकित्सकों ने लोगों को सलाह दी है कि तेजी से हो रहे शहरीकरण के कारण लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक संवेदनशील रहने की जरूरत है।

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन सहित कई स्वास्थ्य संगठनों और सरकारी विभागों की ओर से इंडिया गेट पर एक हेल्थ वाक का आयोजन किया गया। हार्ट केयर फाउण्डेशन ऑफ इंडिया, लूंबा ट्रस्ट और दिल्ली सरकार के कई विभागों के सहयोग से परफेक्ट हेल्थ परेड का आयोजन किया गया। यह आयोजन गुरुवार को भी होगा। फाउंडेशन के अध्यक्ष डा. के. के. अग्रवाल ने बताया कि इस बार परेड को विधवाओं और उनके बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर खास फोकस किया गया है।

इंडियन हार्ट फाउण्डेशन की ओर से इस मौके पर एक जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। फाउण्डेशन के अध्यक्ष डा. आर. एन. कालरा ने लोगों को व्यायाम करके अपने दिल को सुरक्षित रखने की सलाह दी।

आर्टिमस अस्पताल के हार्ट रोग विशेषज्ञ डा. अनिल ढल ने कहा कि तेजी से बढ़ रहे शहरीकरण के बीच शहरों को स्वस्थ रहने के लिए लोगों को शारीरिक गतिविधियों की ओर उत्सुक होना ही होगा। वर्ल्ड कैंसर केयर फाउण्डेशन की ओर से एक शिविर का आयोजन किया गया। फाउण्डेशन के निदेशक डा. हरि कृष्ण ने बताया कि शिविर में 35 मरीजों को मुफ्त दवा वितरित की गई जबकि 320 लोगों का रजिस्ट्रेशन किया गया। अपनी लम्बित मांगों को लेकर नेशनल पब्लिक हेल्थ एलाइंस के बैनर तले स्वास्थ्यकर्मियों ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि स्वास्थ्य को मौलिक अधिकार बनाया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित