DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टली हड़ताल, समय पर ही होगा इम्तहान

छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। अब उनकी परीक्षा और पढ़ाई के टलने की आशंका फिलहाल खत्म हो गई है। शिक्षकों की हड़ताल टल जाने से अब निर्धारित समय पर परीक्षा हो सकेगी। पटना विश्वविद्यालय सहित कई विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में अगर शिक्षक तथा कर्मचारी हड़ताल पर चले जाते तो परीक्षा कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो जाता। पठन-पाठन भी प्रभावित होती।

मानव संसाधन विभाग पहले ही सभी विश्वविद्यालयों को अपने एकेडमिक कैलेंडर को सही करने का निर्देश दे चुका है। पटना विश्वविद्यालय शिक्षक संघ पूटा के महासचिव डा. रणधीर कुमार सिंह ने कहा कि हड़ताल के टल जाने से अब परीक्षा निर्धारित समय से होगी। सभी शिक्षक अब परीक्षा सहित सभी कार्यो में पूरा सहयोग करेंगे। शिक्षामंत्री द्वारा शिक्षकों व कर्मचारियों की मुख्य मांगें मान लेने के बाद हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। एआईएसएफ के जिला उपाध्यक्ष विश्वजीत कुमार व जिला सचिव सुशील कुमार ने कहा हड़ताल टल जाने से अब छात्रों की परीक्षा निर्धारित समय से होगी।

साथ ही, छात्रों के रुके हुए काम सही समय से पर हो सकेंगे। एनएसयूआई के दीपक प्रकाश सिंह ने कहा कि शिक्षक व कर्मचारी अगर हड़ताल पर चले जाते तो छात्रों का कॅरियर दांव पर लग जाता। पटना विश्वविद्यालय में अभी लगातार परीक्षाएं चल रही हैं। अच्छा हुआ हड़ताल टल गयी। पटना विश्वविद्यालय के छात्र अमित कुमार, रंजन, आकाश, राहुल, विकास ने सरकार के फैसले खुशी का इजहार किया है। इन छात्रों ने कहा हड़ताल का टलना छात्र हित में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टली हड़ताल, समय पर ही होगा इम्तहान