DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वकीलों और पुलिस में झड़प, 22 घायल

कानपुर जिला कचहरी में बुधवार को पुलिस और वकीलों के बीच संघर्ष में कम से कम 22 व्यक्ति घायल हो गए और 100 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त हुए। गड़बड़ी उस समय शुरू हुई, जब वकीलों ने एक पुलिसकर्मी के साथ कथित रूप से मारपीट की। पुलिस ने वकीलों को तितर बितर करने के लिए डंडे बरसाए। डीएम ने इस घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिये हैं। फिलहाल किसी के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया।
  
 जिला अधिकारी अमत अभिजात और डीआईजी प्रेम प्रकाश ने पत्रकारों को बताया कि कन्नौज जिले में तैनात इंस्पेक्टर राघवन सिंह एक मामले में गवाही देने जिला अदालत में आए थे । इस दौरान किसी बात पर वकीलों के साथ उनकी झड़प हो गई और बात हाथापाई तक पहुंच गई । कानपुर बार एसोसिएशन के महामंत्री नरेश त्रिपाठी बीचबचाव करने आए तो वकीलों ने उनसे भी मारपीट की, जिससे वह घायल हो गये । इस बीच पुलिस मौके पर पहुंच गयी और हालात पर काबू पाने के लिए डंडे चलाए, जिसके जवाब में वकीलों ने पथराव किया ।
   
वकीलों के पथराव और पुलिस के लाठीचार्ज में करीब सौ वाहन क्षतिग्रस्त हुए । बाद में लोगों ने एक दर्जन दुपहिया वाहन फूंक डाले । फायर ब्रिगेड की दो गाडि़यों ने आग पर काबू पाया ।
  
वकीलों और पुलिस के बीच इस झड़प और पथराव से कचहरी के आसपास की दुकानों को भी नुकसान पहुंचा और दुकानदार अपनी दुकाने बंद कर भाग गये। सड़क किनारे ठेला लगाने वालों को भी लोगों ने खदेड़ दिया और उनका सामान सड़क पर बिखरा दिखाई दिया ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वकीलों और पुलिस में झड़प, 22 घायल