फोटो गैलरी

Hindi Newsकांवरिया कांड के सात आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण

कांवरिया कांड के सात आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण

वाराणसी से लगभग पचास किलोमीटर दूर भदोही जिले के उंज थाना क्षेत्र के चर्चित कांवरिया कांड के सात आरोपियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। यह आरोपी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट इंतखाब आलम की अदालत में आत्मसमर्पण...

कांवरिया कांड के सात आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण
एजेंसीWed, 07 Apr 2010 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी से लगभग पचास किलोमीटर दूर भदोही जिले के उंज थाना क्षेत्र के चर्चित कांवरिया कांड के सात आरोपियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

यह आरोपी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट इंतखाब आलम की अदालत में आत्मसमर्पण हुआ। अदालत ने सभी को न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया।

उल्लेखनीय है कि सात अगस्त 2007 को उंज थाना क्षेत्र में एक कांवरिए की राष्ट्रीय राजमार्ग पर किसी वाहन से दबकर मौत हो गई थी। इस घटना के विरोध में सैकड़ों कांवरियों ने सड़क जाम कर दिया।

बाद में कांवरियों और पुलिस के बीच हुए हिंसक संघर्ष से तनाव फैल गया और पुलिस की गोलीबारी में एक कांवरिए और एक बच्चे की मौत हो गई थी।

इस मामले में पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 148, 307, 332, 333, 353, 435, 436, 504, 506, 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस दबिश देकर अब तक इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।

पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते सात आरोपियों ने बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें