DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तमिलनाडु में फिर गठित होगी विधानपरिषद: करुणानिधि

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार विधानपरिषद को दोबारा गठित करने की योजना बना रही है। वर्ष 1986 में इस उच्च सदन को खत्म कर दिया गया था।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) की नेता अनिता राधाकृष्णन की ओर से विधानपरिषद के गठन के संबंध में दी गई सलाह के बारे में पूछने पर करुणानिधि ने कहा कि वह और विधानसभा के अन्य सदस्य भी इस विचार के पक्ष में हैं। इस दिशा में आवश्यक कदम उठाया जाएगा।

डीएमके के गत विधानसभा चुनाव में विधान परिषद का फिर से गठन करने का वादा किया था। पार्टी जब 1989 से 1991 और 1996 से 2००1 तक सत्ता में थी तब भी वह विधानपरिषद नहीं बना सकी थी, क्योंकि उसके पास दो तिहाई बहुमत नहीं था।

ज्ञात हो कि वर्ष 1986 में तत्कालीन मुख्यमंत्री एम. जी. रामचंद्रन ने वेन्निरा आदी निर्मला को विधानपरिषद के लिए नामित किए जाने को उठे विवाद के बाद इस उच्च सदन को खत्म कर दिया था।

राज्य विधानपरिषद के दो सदस्य मुख्यमंत्री भी बने। वर्ष 1952 में सी. राजगोपालचारी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के लिए विधानपरिषद का सदस्य बनाया गया था जबकि डीएमके के संस्थापक सी. एन. अन्नादुरई मुख्यमंत्री बनने के बाद विधानपरिषद का सदस्य बने थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तमिलनाडु में फिर गठित होगी विधानपरिषद: करुणानिधि