DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्र कॉलेज की छात्राओं को कल मिलेंगे प्रवेश पत्र

स्वतंत्र गर्ल्स कॉलेज की बीकॉम की छात्राओं को प्रवेश पत्र सात अप्रैल को महाराजा बिजली पासी कॉलेज आशियाना से मिलेंगे। यह छात्राएँ आठ अप्रैल से इसी परीक्षा केन्द्र पर इम्तहान देंगी। उधर, कॉलेज के फर्जीवाड़े के मामले में लविवि प्रशासन एक और कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। परीक्षा विभाग के एक क्लर्क को नोटिस जारी करके पूछा गया है कि कॉलेज की मान्यता नहीं थी तो अधिकारियों से तथ्य क्यों छुपाए।

स्वतंत्र गर्ल्स कॉलेज में बीकॉम की मान्यता न होने का खुलासा तब हुआ जब लविवि ने प्रश्न पत्र नहीं भेजे और कॉलेज ने अपने स्तर से परीक्षा करा ली थी। फिर इस मामले ने तूल पकड़ा और छात्राएँ प्रदर्शन पर बाध्य हुईं। मामला और बढ़ने पर लविवि ने कॉलेज की सम्बद्धता खत्म करने का निर्णय लिया है। यह भी फैसला किया है कि कॉलेज में आठ अप्रैल से परीक्षाएँ नहीं कराई जाएँगी। छात्राओं के हित में लविवि ने अब उनकी आगे की परीक्षाएँ महाराजा बिजली पासी डिग्री कॉलेज में कराने का निर्णय लिया है। सात अप्रैल को महाराजा बिजली पासी कॉलेज में ही उन छात्राओं को प्रवेश पत्र दिए जाएँगे।

उधर परीक्षा विभाग के एक क्लर्क लक्ष्मीकान्त मिश्र को लविवि ने नोटिस दी है। यह क्लर्क बीकॉम के परीक्षा सम्बन्धी कार्य से जुड़ा है। उप कुल सचिव परीक्षा ने इस नोटिस में उससे पूछा है कि कॉलेज के फॉर्म किस तिथि को जमा हुए? कम्प्यूटर कार्ड एजेंसी को कब भेजे गए और कब प्राप्त किए। यह भी कहा है कि कॉलेज की बीकॉम की मान्यता नहीं थी तो यह बात छिपाई क्यों? समय पर जानकारी क्यों नहीं दी गई? माना जा रहा है कि क्लर्क पर कार्रवाई तय है। इससे पहले परीक्षा विभाग के एक क्लर्क पर कार्रवाई की जा चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वतंत्र कॉलेज की छात्राओं को कल मिलेंगे प्रवेश पत्र