DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाने उतरेंगे रायल चैलेंजर्स

सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाने उतरेंगे रायल चैलेंजर्स

सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुके गत चैम्पियन डेक्कन चार्जर्स गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेलेंगे जबकि विजय माल्या की टीम का इरादा सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाने का होगा।

लगातार पांच हार के बाद डेक्कन की सेमीफाइनल की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई और नौ मैचों में छह अंक लेकर टीम सातवें स्थान पर है। एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई वाली टीम कल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी, लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए उसे बाकी चारों मैच भी जीतने होंगे।

टीम के मौजूदा फार्म और मनोबल को देखते हुए यह मुमकिन नहीं लग रहा है। इस बार उसका कोई भी खिलाड़ी टीम को फिनिशिंग नहीं दे सका। कप्तान गिलक्रिस्ट, हर्शल गिब्स और एंड्रयू साइमंडस जरूरत के समय अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर पाए। युवा रोहित शर्मा को दूसरे छोर से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल सका।

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर अंकतालिका में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बाद तीसरे स्थान पर है। अनिल कुंबले की टीम के नौ मैचों में 10 अंक हैं। आरसीबी को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाकी पांच में से कम से कम तीन मैच जीतने होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स (10 मैचों में 10 अंक) और राजस्थान रायल्स (10 मैचों में 10 अंक) उसके काफी करीब हैं।

मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय लग रहा है। आरसीबी के बल्लेबाज राबिन उथप्पा शानदार फार्म में हैं जिन्होंने एस श्रीसंत, एल बालाजी और ब्रेट ली जैसे गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी है।

उथप्पा, जाक कैलिस, मनीष पांडे और विराट कोहली के अलावा रास टेलर, केविन पीटरसन और कैमरून व्हाइट आरसीबी की बल्लेबाजी को मजबूत बनाते हैं। गेंदबाजी में डेल स्टेन और कुंबले मोर्चा संभालेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाने उतरेंगे रायल चैलेंजर्स