DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैच दर मैच रणनीति बना रहा हूं: चेतन

मैच दर मैच रणनीति बना रहा हूं: चेतन

साइना नेहवाल के साथ एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत के लिए पदक के प्रबल दावेदारों में शुमार चेतन आनंद ने कहा कि फिलहाल वह इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए कोई बड़ा लक्ष्य लेकर नहीं चल रहे और मैच दर मैच रणनीति बना रहे हैं।

भारत के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी चेतन ने कहा कि देश के बैडमिंटन खिलाड़ियों ने घरेलू परिस्थितियों में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और 12 से 18 अप्रैल तक यहां होने वाली प्रतियोगिता के दौरान भी उन्हें घरेलू समर्थकों के सामने खेलने का फायदा मिलेगा।

चेतन ने कहा कि मैं अभी टूर्नामेंट में अधिक आगे के बारे में सोच कर नहीं चल रहा। मेरा ध्यान अभी पहले दौर के मैच पर है। काफी कुछ ड्रा पर निर्भर करेगा। पहले दो मैच जीतने के बाद मुझे (दुनिया के दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी) चेन लोंग का सामना करना पड़ सकता है जो काफी कड़ा मैच होगा। मैं चौथे दौर या सेमीफाइनल में लक्ष्य बनाकर इसलिए नहीं चल रहा क्योंकि ऐसे में जल्द शिकस्त मिलने पर निराशा होती है।

घरेलू समर्थकों की मौजूदगी में खेलने के संदर्भ में दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी ने कहा कि निश्चित तौर पर हमें अपने घर में खेलने का फायदा मिलेगा। हम यहां की परिस्थितियों से काफी अच्छी तरह वाकिफ हैं। हमने हमेशा घरेलू हालातों में अच्छी रैंकिंग के खिलाड़ियों के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उम्मीद है कि इस बार भी ऐसा ही होगा।

चेतन ने हालांकि साथ ही स्वीकार किया कि घरेलू दर्शकों के सामने खेलने पर उन पर दबाव भी होगा। उन्होंने कहा कि अपने समर्थकों के सामने खेलने पर दबाव तो होता ही है क्योंकि आपको अच्छा प्रदर्शन करना होता है, लेकिन हम पेशेवर खिलाड़ी हैं और जानते हैं कि इससे किस तरह निपटना है।

मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन चेतन ने कहा कि टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के लिए वह अपने स्ट्रोक्स और नेट प्ले को और दमदार बना रहे हैं जबकि अपने डिफेंस को भी मजबूत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्ट्रोक्स और नेट प्ले हमेशा मेरा मजबूत पक्ष रहा है। अगर मैच के दौरान मेरे स्ट्रोक्स और नेट प्ले सही रहता है तो मेरा आधा काम हो जाता है। मैं अपने डिफेंस पर भी काम कर रहा हूं।

चेतन ने कहा कि प्रतियोगिता के दौरान मेजबान देख के खिलाड़ियों को इंडोनेशिया और चीन के खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिलेगी। उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया और चीन के खिलाड़ियों से प्रतियोगिता के दौरान कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है। तौफीक हिदायत (इंडोनेशिया) और लिन डैन की मौजूदगी में एकल वर्ग में मुकाबला काफी कड़ा होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैच दर मैच रणनीति बना रहा हूं: चेतन