DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सल अभियान की सफलता में लगेंगे 2-3 साल: चिदंबरम

नक्सल अभियान की सफलता में लगेंगे 2-3 साल: चिदंबरम

नक्सली हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि देने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिंदबरम ने बुधवार को शांति की अपील करते हुए कहा कि नक्सलियों के खिलाफ 'युद्ध' को सफल होने में दो से तीन साल का वक्त लग सकता है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार के नक्सली हमले के बावजूद नक्सलियों के खिलाफ सेना का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इस हमले में 76 जवान शहीद हो गए थे।

शहीद सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देने जगदलपुर पहुंचे चिदंबरम ने बुधवार को संवादाताओं से कहा,''हम नक्सलियों को किसी भी सूरत में कामयाब होने की इजाजत नहीं देंगे।''

उन्होंने कहा, ''हमें शांति बनाए रखनी चाहिए और खुद पर नियंत्रण रखना चाहिए। इसमें कामयाबी मिलने में दो से तीन साल का समय लग सकता है।'' उन्होंने नक्सलियों से ताजा वार्ता की किसी भी संभावना को खारिज कर दिया।

 उन्होंने दंतेवाड़ा में हमले को 'हिंसा की बर्बर कार्रवाई' करार देते हुए कहा कि ज्यादातर जवानों की मौत आईईडी विस्फोट की वजह से हुई। कुछ जवानों की मौत गोलियां लगने से हुई।

नक्सलियों के खिलाफ सेना का इस्तेमाल किए जाने के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा, ''नहीं, हम सेना का इस्तेमाल नहीं करेंगे। नक्सलियों का मुकाबला पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान ही करेंगे।'' उन्होंने कहा कि नक्सलियों को किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

गौरतलब है कि मंगलवार को सैकड़ाें की संख्या में नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 80 से अधिक जवानों पर गोलीबारी की थी। यह अब तक सबसे बड़ा नक्सली हमला था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सल अभियान की सफलता में लगेंगे 2-3 साल: चिदंबरम