DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनटीपीसी में भूविस्थापितों की बहाली पर रोक

राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) की कहलगांव सुपर ताप विद्युत परियोजना में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से (आई.टी.आई.) प्रशिक्षित भू विस्थापितों की हुई बहाली पर बुधवार को जिला प्रशासन ने रोक लगा दी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कहलगांव विद्युत परियोजना में गत फरवरी में आईटीआई प्रशिक्षित 102 भूविस्थापित युवकों के बहाली के दौरान बरती गई अनियमितता के मामले को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए उस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है और मामले की जांच के आदेश दिए है। बहाली में हुई अनियमितता की शिकायत गैर चयनित भू विस्थापित अभ्यर्थियों ने बिहार सरकार और जिला प्रशासन से की थी तथा बाद में एमजीआर रेल लाइन को अवरुद्ध करके कोयले की आपूर्ति रोक दी थी।

सूत्रों ने बताया कि इस आंदोलन के मद्देनजर और राज्य सरकार के निर्देश पर भागलपुर के जिलाधिकारी राहुल सिंह ने कहलगांव परियोजना में हुई इस बहाली पर रोक लगाते हुए पूरे मामले की जांच कराने का निर्देश दिया है।

इस बीच गैर चयनित भूविस्थापित अभ्यर्थियों ने कहा है कि इस बहाली को यदि रद्द नहीं किया गया तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि एनटीपीसी के स्थानीय अधिकारियों ने इस बहाली में व्यापक रुप से धांधली की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एनटीपीसी में भूविस्थापितों की बहाली पर रोक